मीडिया जगत के दिग्गज डॉ. सुभाष चंद्रा ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन
Advertisement

मीडिया जगत के दिग्गज डॉ. सुभाष चंद्रा ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन

मीडिया जगत के दिग्गज सुभाष चंद्रा ने हरियाणा में खाली हुई राज्यसभा की सीट के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मंगलवार को आखिरी दिन अपना नामांकन दाखिल किया। उच्च सदन के लिए यह द्विवार्षिक चुनाव 11 जून को किया जाएगा। 

मीडिया जगत के दिग्गज डॉ. सुभाष चंद्रा ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन

चंडीगढ़ : मीडिया जगत के दिग्गज सुभाष चंद्रा ने हरियाणा में खाली हुई राज्यसभा की सीट के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मंगलवार को आखिरी दिन अपना नामांकन दाखिल किया। उच्च सदन के लिए यह द्विवार्षिक चुनाव 11 जून को किया जाएगा। 

डॉ. चंद्रा ने सत्तारूढ़ भाजपा और दलगत भावना से ऊपर उठे कुछ विधायकों का समर्थन हासिल करने का दावा किया है। वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने आरके आनंद का समर्थन किया जो अतीत में इनेलो उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

दूसरी राज्यसभा सीट के लिए उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को कहा था, ‘उम्मीदवार के बारे में कोशिश जारी है। हम इनेलो और भाजपा आशा करते हैं कि हम आमराय बना लेंगे। मैं चाहता हूं कि दोनों उम्मीदवार निर्विरोध चुने जाएं।’ 

डॉ. चंद्रा ने बताया कि उन्होंने हरियाणा विधानसभा के सदस्यों से दलगत भावना से ऊपर उठ कर समर्थन करने को कहा है। उन्होंने बताया, ‘मुझे कई सदस्यों का समर्थन मिला है। निर्दलीय सदस्यों ने अपना समर्थन दिया है, भाजपा ने भी अपना समर्थन दिया है। मुझे उम्मीद है कि मुझे अन्य पार्टियों से भी समर्थन मिलेगा।’ 

यह पूछने पर कि कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों के उनका समर्थन नहीं करने और इनेलो द्वारा आनंद का समर्थन करने का फैसला किए जाने पर क्या उनकी उम्मीदवारी कमजोर पड़ेगी, चंद्रा ने कहा, ‘देखिये, आप उस तरह सोचते हैं। मुझे बसपा और अन्य सदस्यों का भी समर्थन मिला है..मुझे विभिन्न पार्टियों के विधायकों का समर्थन हासिल है।’ 

यह पूछे जाने पर कि मतदान होने की स्थिति में क्या कांग्रेस और अन्य विपक्षी विधायक उनका समर्थन करेंगे, चंद्रा ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि वे क्या करेंगे। लेकिन काफी संख्या में विधायक मेरे लिए वोट डालेंगे और मैं आसानी से जीत जाऊंगा।’ ये दोनों सीटें फिलहाल केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और सुरेश प्रभु के पास है जो एक अगस्त को खाली हो रही हैं। प्रभु को आंध्र प्रदेश से नामित किया गया है।

गौरतलब है कि हरियाणा से दो उम्मीदवारों को चुनने के लिए भाजपा के पास पर्याप्त संख्या नहीं है। 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में भाजपा के 47, इनेलो के 19 और कांग्रेस के 17, बसपा से एक और शिअद से एक विधायक हैं। वहीं, पांच निर्दलीय विधायक भी हैं।

ये भी देखे

Trending news