VIDEO: DU की छात्रा ने प्रोफेसर को जड़ा थप्पड़, कहा- गंदे मैसेज भेजकर बाहर मिलने बुलाता था
Advertisement

VIDEO: DU की छात्रा ने प्रोफेसर को जड़ा थप्पड़, कहा- गंदे मैसेज भेजकर बाहर मिलने बुलाता था

वीडियो में भारती कॉलेज के राजनीति विज्ञान के एक प्रोफेसर को छात्रा थप्पड़ मारते दिख रही है. छात्रा प्रोफेसर पर गलत बातचीत का आरोप भी लगा रही है.

छात्राओं ने इसके विरोध में बुधवार को कॉलेज कैंपस में प्रदर्शन भी किया. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी के भारती कॉलेज की थर्ड ईयर की छात्रा ने प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर उससे अश्लील बातें करता था और मिलने के लिए बुलाता था. इसपर उसने प्रोफेसर को थप्पड़ मार दिया, जिसका बदला उसने छात्रा को परीक्षा में नकल करने का आरोप लगाकर लिया. छात्राओं ने इसके विरोध में बुधवार को कॉलेज कैंपस में प्रदर्शन भी किया. छात्राओं ने इस संबंध में प्रॉक्टर को चिट्ठी भी लिखी है. हालांकि मामला कुछ महीने पुराना है. 

  1. आरोपी भारती कॉलेज में राजनीति विज्ञान का प्रोफेसर
  2. छात्रा ने कहा- अन्य लड़कियों ने प्रोफेसर के डर से नहीं उठाया आवाज
  3. छात्राओं ने इस संबंध में प्रॉक्टर को चिट्ठी भी लिखी

क्या है पूरा मामला
दरअसल कल एक वीडियो सामने आया. वीडियो में भारती कॉलेज के राजनीति विज्ञान के एक प्रोफेसर को छात्रा थप्पड़ मारते दिख रही है. छात्रा प्रोफेसर पर गलत बातचीत का आरोप भी लगा रही है. थप्पड़ मारने वाली छात्रा ने इसकी पुष्टि भी की है.

प्रोफेसर की ओछी हरकत
छात्रा ने बताया कि प्रोफेसर बार-बार कॉलेज से बाहर मिलने के लिए दबाव डाल रहा था. उसने कहा कि शिक्षक छात्राओं को काफी पहले से परेशान कर रहा था. इतना ही नहीं फोन पर भी अश्लील मैसेज भेजा करता था. शिक्षक की इस हरतक से काफी दिनों से परेशान चल रही लड़की ने अपनी कुछ सहेलियों को साथ लिया और प्रोफेसर से मिलने गई. मामले को बढ़ता देख शिक्षक गलत आरोप लगाने की बात कहकर लड़ने लगा. इस दौरान छात्रा ने शिक्षक की पिटाई कर दी.

यह भी पढ़ें: VIDEO: CCTV में कैद हुई टोल कर्मचारियों की गुंडागर्दी

प्रोफेसर ने छात्रा से ऐसे लिया बदला 
जब छात्रा ने प्रोफेसर द्वारा भेजे गए गंदे मैसेज दिखाए तो वह हाथ जोड़कर माफी मांगने लगा. प्रोफेसर अपने बीबी-बच्चों की दुहाई देने लगा. इसपर छात्रा ने मामले को आगे न बढ़ाते हुए वहीं छोड़ दिया. मामला फिर से तब उठा जब दिसंबर में हुई परीक्षा में प्रोफेसर ने छात्रा को अनफेयर चीटिंग के मामले में पकड़ लिया और कॉलेज से तीन साल के लिए निष्कासित कर दिया. छात्रा का कहना है कि उसने चीटिंग नहीं की फिर भी कॉलेज ने तीन साल के लिए निष्कासित कर दिया.

यह भी पढ़ें: शराब के नशे में छेड़खानी करता था ये पुलिसवाला, महिलाओं ने की जूते-चप्पलों से धुनाई

प्रोफेसर के डर से किसी ने कुछ नहीं कहा
छात्रा ने कहा कि कॉलेज में भी यह बात सभी जानते हैं, लेकिन किसी ने शिक्षक के खिलाफ आवाज नहीं उठाई. उसने कहा कि अन्य छात्राओं ने प्रोफेसर के डर से किसी से कुछ नहीं कहा. छात्रा ने कहा कि कई लोगों ने मुझे मामले को यहीं छोड़ देने की सलाह भी दी. लेकिन अंतत: मैंने अपने दिल और अन्य लड़कियों की सुनी और यह शिकायत की. भारती कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ. मुक्ति सान्याल का कहना है कि इस बारे में उन्हें जानकारी मिली है. कुछ वीडियो भी सामने आए हैं, जिसकी आंतरिक शिकायत समिति जांच कर रही है.

Trending news