प्रवर्तन निदेशालय ने जाकिर नाईक को सम्मन जारी किया
Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय ने जाकिर नाईक को सम्मन जारी किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी-लांडरिंग रोधक कानूनों के तहत विवादास्पद प्रचारक जाकिर नाईक और उनके इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) के खिलाफ जांच के तहत नाईक को सम्मन जारी किया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने जाकिर नाईक को सम्मन जारी किया

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी-लांडरिंग रोधक कानूनों के तहत विवादास्पद प्रचारक जाकिर नाईक और उनके इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) के खिलाफ जांच के तहत नाईक को सम्मन जारी किया है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि इस एजेन्सी ने पीएमएलए के प्रावधानों के तहत नाईक को सम्मन जारी किया है और उन्हें इस महीने के अंत तक पेश होने को कहा है। ईडी नाईक का बयान दर्ज करना चाहती है जो अभी विदेश में है और इसलिए सम्मन जारी किया गया। उनके संगठन के खिलाफ अलग से सम्मन जारी किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय ने नाईक और आईआरएफ के खिलाफ अवैध गतिविधियां (रोधक) कानून के तहत एनआईए द्वारा दर्ज शिकायत को संज्ञान में लेते हुए पिछले महीने इनके खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया था।

राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) ने विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच वैमनस्य को कथित तौर पर बढ़ावा देने के लिए पिछले महीने 51 वर्षीय नाईक के खिलाफ आतंक-रोधी कानूनों के तहत मामला दर्ज किया था।

Trending news