श्रीनगर : 30 घंटे से चल रही मुठभेड़ खत्म, दो आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर के करन नगर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच लगभग 30 घंटे तक चली मुठभेड़ समाप्त हो गई है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Feb 13, 2018, 05:46 PM IST
श्रीनगर : 30 घंटे से चल रही मुठभेड़ खत्म, दो आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी
करन नगर में आतंकियों और सेना के बीच 30 घंटे मुठभेड़ चली

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर हमले की नाकाम कोशिश के बाद निर्माणाधीन इमारत में छुपे लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच यहां करन नगर में लगभग 30 घंटे तक चली मुठभेड़ समाप्त हो गई है.

इमारत में छिपे थे आतंकी
सेना के एक अधिकारी ने बताया कि एक आतंकवादी को निर्माणाधीन इमारत से निकल कर पास के इमारत में घुसने की कोशिश के दौरान मार गिराया गया, जबकि एक अन्य आतंकवादी को निर्माणाधीन इमारत में ही मार डाला गया. दोनों आतंकवादी सोमवार को इसी इमारत में छुप गए थे. आतंकवादियों की वास्तविक पहचान का पता लगाया जा रहा है. इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है. 

CRPF पर किया हमला
बता दें कि आतंकवादी करण नगर क्षेत्र के इमारत में एक दिन पहले उस समय छिप गए थे जब सीआरपीएफ की 23वीं बटालियन के एक चौकन्ने सिपाही ने इनकी संदिग्ध गतिविधियों की पहचान कर इन पर फायरिंग की और शिविर पर संभावित आतंकवादी हमले को टाल दिया.

श्रीनगर CRPF कैंप पर हमले में 1 जवान शहीद, सड़क दुर्घटना में 2 आतंकियों की मौत

एक जवान शहीद, एक घायल
सुरक्षा बलों ने एके-47 राइफल लिए आतंकवादियों को आगे बढ़ने से रोक दिया और ये लोग एक इमारत में छुप गए, जहां से आतंकियों ने सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी की.दोनों तरफ से गोलीबारी के दौरान, सोमवार को एक सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक कांस्टेबल घायल हो गया.

सुजंवान में आर्मी कैंप पर हमला
यह घटना ऐसे समय हुई है, जब इससे पहले 10 फरवरी को जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. हमले में सात फौजी शहीद हो गए और एक नागरिक मारा गया. इस हमले में तीन दिन चली मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे. आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे.