किसानों ने राहुल से कहा- बीमा कंपनियां मुआवजा देने से कर रहीं इनकार
Advertisement

किसानों ने राहुल से कहा- बीमा कंपनियां मुआवजा देने से कर रहीं इनकार

राज्य में विदर्भ क्षेत्र के किसानों से मिलने के लिए पदयात्रा की शुरुआत करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कई किसानों ने बताया कि बीमा कंपनियां धोखाधड़ी कर रही हैं और फसलों के नुकसान के लिए उन्हें अनिवार्य मुआवजा नहीं दिया गया।

धमनगांव (महाराष्ट्र) : राज्य में विदर्भ क्षेत्र के किसानों से मिलने के लिए पदयात्रा की शुरुआत करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कई किसानों ने बताया कि बीमा कंपनियां धोखाधड़ी कर रही हैं और फसलों के नुकसान के लिए उन्हें अनिवार्य मुआवजा नहीं दिया गया।

राहुल ने आज सुबह महाराष्ट्र के अमरावती जिले के गुंजी गांव से ‘संवाद यात्रा’ की शुरुआत की। यह यात्रा क्षेत्र में किसानों और कृषि क्षेत्र के संकटों को रेखांकित करने के लिए है। राहुल गुंजी से रामगांव के बीच कुल पांच गांवों में जाएंगे और बेमौसम बारिश के कारण फसलों का नुकसान झेलने वाले किसानों से मुलाकात करेंगे। वह उन किसानों के परिवारों से भी मुलाकात करेंगे, जिन्होंने फसल नष्ट होने के कारण खुदकुशी कर ली है।

हीरापुर गांव के एक मंदिर में जूट से बनी चटाई पर बैठे कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पीड़ित किसानों के एक समूह की बात बहुत धैर्य से सुनी। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बीमा कंपनियां मुआवजा देने के लिए कुछ चुनिंदा इलाकों का ही चयन कर रही हैं और बाकी किसानों को उनके बकाया लाभ से वंचित रखा जा रहा है।

Trending news