पाकिस्तानी सैनिकों के सीजफायर उल्लंघन में बीएसएफ जवान घायल
Advertisement

पाकिस्तानी सैनिकों के सीजफायर उल्लंघन में बीएसएफ जवान घायल

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान ने फायरिंग की है। पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

जम्मू: पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुये आज राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया, ‘राजौरी जिले के भीमभेर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा के अग्रिम इलाके में तैनात बीएसएफ का एक कांस्टेबल सुबह दस बजे पाकिस्तान के अग्रिम रक्षा ठिकाने से की गई फायरिंग से घायल हो गया।’ जवान की हालत स्थिर है।

नियंत्रण रेखा पर एक सप्ताह से अधिक समय तक शांति रहने के बाद पाकिस्तानी जवानों ने फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है । नौशेरा, मन्जाकोट, बालाकोट, मेंढर और गुरेज सेक्टरों में 23 नवंबर को पाकिस्तान द्वारा की गयी गोलाबारी और गोलीबारी में एक नागरिक, बीएसएफ का चार जवान और सेना के छह जवान सहित 11 लोग घायल हो गये।

लक्षित हमलों के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा और जम्मू में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी और गोलाबारी में 14 सुरक्षाकर्मी और 12 नागरिकों सहित कुल 26 लोग मारे गये और 83 से अधिक लोग घायल हो गये।

 

Trending news