शोपियां में फिर शुरू हुई गोलीबारी, सेना के जवान दे रहे हैं सख्ती से जवाब

जिले के जैनापोरा इलाके के अवनीरा गांव में शनिवार को आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था.

अंतिम अपडेट: Aug 13, 2017, 02:52 PM IST
शोपियां में फिर शुरू हुई गोलीबारी, सेना के जवान दे रहे हैं सख्ती से जवाब
शनिवार से शुरू हुई इस मुठभेड़ में रविवार सुबह तक तीन आतंकी मारे गए. (फाइल फोटो)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार सुबह तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद मुठभेड़ स्थल पर फिर से गोलीबारी शुरू हो गई. यह जानकारी पुलिस ने दी है. शनिवार को हुई गोलीबारी में दो सैन्यकर्मी शहीद हो गये थे जबकि तीन अन्य घायल हो गए थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया शोपियां में जैनापोरा के मुठभेड़ स्थल पर फिर से गोलीबारी शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि तीन आतंकियों को मार गिराने के बाद पुलिस मुठभेड़ स्थल की तलाशी ले रही थी तभी खंडहर से फिर से गोलीबारी शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन अभी जारी है. 

कल शुरू हुई इस मुठभेड़ में आज सुबह तीन आतंकी मारे गए. पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने इससे पहले बताया था कि शोपियां के जैनापोरा में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकियों की पहचान और किस समूह से उनका संबंध था यह पता लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: कश्मीर में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला, दो पुलिस कर्मी घायल

जिले के जैनापोरा इलाके के अवनीरा गांव में कल आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. तलाशी के दौरान आतंकियों ने उनपर गोली चला दी जिसकी जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोली चलाई जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. इस गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गए जिन्हें वहां से निकालकर सेना के 92 बेस अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया.

गंभीर रूप से घायल दो जवानों को बचाया नहीं जा सका और उनकी मौत हो गयी. सेना के एक प्रवक्ता ने शहीद सैनिकों की पहचान तमिलनाडु निवासी सिपाही इलयाराजा पी और महाराष्ट्र निवासी सिपाही गवई सुमेध वामन के रूप में की है.