पंजाब में अकाली नेताओं के संरक्षण में फल-फूल रहा नशे का कारोबार : राहुल
Advertisement

पंजाब में अकाली नेताओं के संरक्षण में फल-फूल रहा नशे का कारोबार : राहुल

पंजाब में नशे के कारोबार को आम बताते हुए कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां कहा कि भट्टा परसौल में जिस तरह की लडाई उन्होंने लडी थी वैसी ही लडाई पंजाब को बचाने के लिए वह और उनकी पार्टी लडेगी । साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार में शामिल लोगों के संरक्षण में नशे का कारोबार फूलफल रहा है।

पंजाब में अकाली नेताओं के संरक्षण में फल-फूल रहा नशे का कारोबार : राहुल

जालंधर: पंजाब में नशे के कारोबार को आम बताते हुए कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां कहा कि भट्टा परसौल में जिस तरह की लडाई उन्होंने लडी थी वैसी ही लडाई पंजाब को बचाने के लिए वह और उनकी पार्टी लडेगी । साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार में शामिल लोगों के संरक्षण में नशे का कारोबार फूलफल रहा है।

पंजाब की बिगडती कानून व्यवस्था और नशे की बढती समस्या पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से जालंधर में आयोजित धरना प्रदर्शन में हिस्सा लेने आये कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘पंजाब को बचाने के लिए हम सबको मिल कर लडाई लडनी होगी । बिना लडे अपराध और नशे से मुक्ति नहीं मिल सकेगी क्योंकि अकाली नेताओं के संरक्षण में यहां यह सब हो रहा है ।’ उद्योग धंधों की स्थिति खराब बताते हुए राहुल ने कहा, ‘पंजाब में आप केवल एक बिजनेस कर सकते हैं और वह है नशे का बिजनेस क्योंकि सरकार में शामिल लोगों के संरक्षण में यह फूलफल रहा है । यहां की पुलिस लाचार है अक्षम नहीं । जो पुलिस आतंकवाद पर जीत हासिल कर सकती है वह नशे पर कार्रवाई क्यों नहीं कर सकती है ।’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘जब मैं भट्टा परसौल गया था तो नेताओं के साथ साथ मीडिया के लोगों ने भी मेरी आलोचना की थी और कहा था कि राहुल गांधी वहां क्यों गया । लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि जिस तरह की लडाई मैने भट्टा परसौल में लडी थी वैसी ही लडाई प्रदेश को बचाने के लिए, युवाओं को बचाने के लिए तथा किसानो को बचाने के लिए हम पंजाब में भी लडेंगे ।’ उन्होंने कहा कि प्रदेश को बचाने की इस लडाई में कांग्रेस को आप सबका साथ चाहिए ।

राहुल ने कहा, ‘प्रदेश को नशे से बचाना है तो पुलिस को खुला हाथ देना होगा लेकिन यह काम यहां की अकाली दल की सरकार नहीं कर सकती । सरकार अच्छे पुलिस अधिकारियों को लाइन लगा रही है और बुरे पुलिस अधिकारियों को खुले हाथ दे रही है क्योंकि उनका मकसद केवल नशे के कारोबार और अपराध को बढावा देना है ।’

अमेठी का लोकसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले राहुल ने कहा, ‘चार साल पहले जब मैं पंजाब आया था और नशे की समस्या पर बात की थी । मैने सरकार से कहा था कि नशे की समस्या विकाराल हो चुकी है और इसे समाप्त करने के लिए ठोस कार्रवाई जरूरी है । इस पर सुखबीर बादलजी (उप मुख्यमंत्री) ने मेरा मजाक उडाया था और कहा था कि यहां नशे की समस्या नहीं है और पंजाब को बदनाम किया जा रहा है ।’

राहुल ने जोर देकर कहा, ‘यहां सरकार में शामिल लोग कहते हैं कि प्रदेश में नशे की समस्या नहीं है और कानून व्यवस्था बेहतर है। यह पंजाब को बदनाम करने की साजिश है लेकिन यह सचाई नहीं है । यहां के लोग, किसान और युवा वर्ग सचाई जानना चाहते है और उन्हें यह नहीं बतायी जा रही है।’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘सचाई यह है कि कानून व्यवस्था बदतर है । सचाई यह है कि प्रदेश में युवाओं के पैरों में नशे की जंजीर पड चुकी है । इससे हर आम और खास वाकिफ है और जबतक इस जंजीर को तोडा नहीं जाता तबतक पंजाब आगे नहीं बढेगा ।’ राहुल ने दोबारा कहा कि उनकी पार्टी नशे की और किसानो के न्यूनतम समर्थन मूल्य की लडाई लडेगी और किसानो के बदतर हालात को सुधारेगी तथा सभी क्षेत्र में विफल प्रदेश को फिर से पटरी पर लाएगी ।

 

Trending news