पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने की शरद पवार से मुलाकात, देश के राजनीतिक हालात पर की चर्चा

अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में मंत्री रहे शौरी ने दक्षिण मुंबई में पवार के आवास पर मुलाकात की.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने की शरद पवार से मुलाकात, देश के राजनीतिक हालात पर की चर्चा
फोटो साभार : @PawarSpeaks

मुंबई: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से बुधवार को मुंबई में मुलाकात की और देश में व्याप्त राजनैतिक हालात पर चर्चा की. अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में मंत्री रहे शौरी ने दक्षिण मुंबई में पवार के आवास पर मुलाकात की. यह मुलाकात एक घंटे से अधिक समय तक चली. गौरतलब है कि शौरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कटु आलोचक हैं. पवार ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘अरुण शौरी से अपने सहयोगियों के साथ मिला और भारतीय अर्थव्यवस्था की बदहाल स्थिति पर चर्चा की.’’ 

 

 

पार्टी के एक सूत्र ने कहा, ‘‘शौरी ने पवार से अगले आम चुनाव से पहले सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में अगुवाई करने को कहा.’’ सूत्र ने कहा, ‘‘पवार ने शौरी से कहा कि वह सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं.’’ एनसीपी के सांसद सुप्रिया सुले और माजिद मेमन और बंबई और इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभय थिप्से भी बैठक के दौरान मौजूद थे. थिप्से जून में कांग्रेस में शामिल हुए थे.

पवार ने हाल में सुझाव दिया था कि विपक्षी दलों को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले किसी को भी अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश नहीं करना चाहिए. उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके सुझावों से सहमति जताई थी.

(इनपुट भाषा से)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close