क्‍या सरकार वाकई देने जा रही 10 करोड़ यूजर्स को Free Internet?
Advertisement

क्‍या सरकार वाकई देने जा रही 10 करोड़ यूजर्स को Free Internet?

सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि सरकार 10 करोड़ यूजर्स को फ्री इंटरनेट (Free internet plan) देने जा रही है. लेकिन क्या यह दावा सच है इसके लिए PIB ने इसकी पड़ताल की है.

प्रतीकात्कम चित्र.

नई दिल्ली: आज के दौर में सोशल मीडिया (Social Media) सूचना का एक बड़ा माध्यम बन चुका है. लेकिन इस माध्यम की विश्वसनीयता में लगातार कमी आ रही है, इसका कारण है झूठी और भ्रामक जानकारी. ऐसा ही एक मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है. वायरल मैसेज (Viral SMS) में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार 10 करोड़ यूजर्स को फ्री इंटरनेट (Free internet plan) देने जा रही है.

दावे की असलियत?

इस बाबत सरकार की तरफ से स्थिति स्पष्ट की गई है. PIB Fact Check टीम की तरफ से साफ कहा गया है कि ये फेक मैसेज (Fake Message) यानी सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है कि वो फ्री इंटरनेट (Free Internet Scheme) देने जा रही है.

 

 

यह भी पढ़ें: बंगाल के पूर्व CS ने 3 दिन में नहीं दिया जवाब, तो इस एक्ट के तहत हो सकती है बड़ी कार्रवाई

सतर्क रहें ऐसे झूठ से

PIB ने ट्वीट कर लिखा है, 'WhatsApp मैसेज में दावा किया गया है कि भारत सरकार 3 महीने के लिए 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं को मुफ्त इंटरनेट सुविधा प्रदान कर रही है. PIB Fact Check: यह दावा व लिंक फर्जी है. भारत सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है. ऐसे फर्जी वेबसाइट से सतर्क रहें.'

LIVE TV

Trending news