गोवा खनन: दिल्ली में GMPF के विरोध प्रदर्शन को कई नेताओं का समर्थन
Advertisement

गोवा खनन: दिल्ली में GMPF के विरोध प्रदर्शन को कई नेताओं का समर्थन

खनन पर निर्भर लोगों के मंच ‘गोवा माइनिंग पीपुल्स फ्रंट’ (जीएमपीएफ) का 11 से 13 दिसंबर के बीच दिल्ली के रामलीला मैदान और जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने का कार्यक्रम है.

फाइल फोटो

पणजी: गोवा में खनन पर निर्भर लोगों के मंगलवार से नई दिल्ली में होने जा रहे तीन दिवसीय विरोध प्रदर्शन में कई मंत्रियों और राजनीतिज्ञों के शामिल होने की उम्मीद है. तीन दिन के विरोध प्रदर्शन के दौरान यह लोग राज्य में खनन दोबारा शुरू किए जाने की अपनी मांग के लिये दबाव बनाएंगे. गोवा में इस साल मार्च में उच्चतम न्यायालय ने खानों के 88 पट्टे रद्द करते हुए, अयस्क की खुदाई पर रोक लगा दी थी. 

खनन पर निर्भर लोगों के मंच ‘गोवा माइनिंग पीपुल्स फ्रंट’ (जीएमपीएफ) का 11 से 13 दिसंबर के बीच दिल्ली के रामलीला मैदान और जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने का कार्यक्रम है. जीएमपीएफ के अध्यक्ष पुति गाओंकर ने सोमवार को कहा कि राज्य में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के सभी तीन मंत्री - विजय सरदेसाई (कृषि), विनोद पायलेकर (मत्स्य) और जयेश सालगांवकर (आवास) 11 दिसंबर की शाम प्रदर्शनकारियों से मिलेंगे. 

साथ ही उन्होंने कहा कि शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत के 13 दिसंबर की शाम प्रदर्शन में शामिल होने की उम्मीद है. इसके अलावा कांग्रेस के महासचिव ए चेल्लाकुमार, गोवा में नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत कावलेकर, पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और आम आदमी पार्टी की गोवा इकाई के समन्वयक एल्विस गोम्ज भी प्रदर्शनकारियों से मिलेंगे.

गाओंकर ने कहा कि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के नेता भी तीन दिन तक दिल्ली में रहेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा सांसदों श्रीपद नाइक (केंद्रीय आयुष मंत्री), नरेंद्र सवाईकर और विनय तेंदुलकर ने भी दिल्ली में प्रदर्शनकारियों से मुलाकात करने का भरोसा दिलाया है. 

Trending news