गोरखपुर : बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 24 बच्चों की मौत, अब तक 1341 मौतें
Advertisement

गोरखपुर : बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 24 बच्चों की मौत, अब तक 1341 मौतें

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बीते 48 घंटे के दौरान 24 और बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. मेडिकल कॉलेज के ​प्राचार्य डॉ. पीके सिंह ने बताया कि विभिन्न वार्डों में तीन सितंबर को नौ बच्चों की मौत हुई जबकि चार सितंबर को 15 बच्चों की मृत्यु हुई. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही मेडिकल कालेज में इस वर्ष मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 1341 हो गई.

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इस साल अब तक 1341 बच्‍चों की मौत हो चुकी है. (file pic)

गोरखपुर : गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बीते 48 घंटे के दौरान 24 और बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. मेडिकल कॉलेज के ​प्राचार्य डॉ. पीके सिंह ने बताया कि विभिन्न वार्डों में तीन सितंबर को नौ बच्चों की मौत हुई जबकि चार सितंबर को 15 बच्चों की मृत्यु हुई. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही मेडिकल कालेज में इस वर्ष मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 1341 हो गई.

सिंह ने बताया कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सुविधाओं को सुधारने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि सरकार ने 24 नये 'वार्मर' मुहैया कराये हैं जो नवजात शिशुओं के लिए उपयोग में आते हैं. ये नये वार्मर लगा दिए गए हैं. सिंह ने बताया कि बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के मकसद से मेडिकल कालेज में 18 नये ​डॉक्‍टर भी आए हैं. उन्होंने बताया कि इनमें दस जूनियर रेजीडेंट डॉक्‍टर, सात मेडिकल अफसर और एक प्रोफेसर शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने कहा, यह मौत नहीं हत्या है; मांगा उप्र के सीएम का इस्तीफा

इससे पहले गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इन्सेफलाइटिस वॉर्ड के इंचार्ज डॉक्टर कफील खान को यूपी एसटीएफ ने शनिवार को गिरफ्तार किया था. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 10 अगस्त की रात 30 से अधिक बच्चों की मौत होने के बाद डॉक्टर कफील पर यह कार्रवाई की गई है. अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन की कमी से बच्‍चों की मौत होने का मामला सामने आया था. इसके बाद डॉ. कफील को उनके पद से हटा दिया गया था.

यह भी पढ़ें : बीआरडी के पूर्व प्राचार्य और उनकी पत्नी 14 दिन को न्यायिक हिरासत

डॉ. कफील पर नौकरी से अलग प्राइवेट अस्पताल चलाने सहित कई गंभीर आरोप लगे थे. गौरतलब है कि डॉ. कफील उस समय सुर्खियों में आए थे जब ऑक्‍सीजन की कमी के समय वह अपनी गाड़ी से दोस्तों के साथ निजी अस्पतालों से ऑक्‍सीजन सिलेंडर लेकर बीआरडी अस्पताल आए थे. इससे पहले एसटीएफ ने मेडिकल कॉलेज के निलंबित प्रिंसिपल डॉ. राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को हिरासत में लिया था.

Trending news