KVP के बहाने कालाधन को बढ़ावा दे रही है सरकार : कांग्रेस
Advertisement

KVP के बहाने कालाधन को बढ़ावा दे रही है सरकार : कांग्रेस

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कालाधन के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने आज राजग सरकार पर कालाधन वापस लाने के अपने वादे में विफल रहने का आरोप लगाया और बचत प्रमाण पत्र योजना को फिर से शुरू किये जाने के उसके हाल के फैसले पर सवाल उठाया।

KVP के बहाने कालाधन को बढ़ावा दे रही है सरकार : कांग्रेस

नई दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कालाधन के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने आज राजग सरकार पर कालाधन वापस लाने के अपने वादे में विफल रहने का आरोप लगाया और बचत प्रमाण पत्र योजना को फिर से शुरू किये जाने के उसके हाल के फैसले पर सवाल उठाया।

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा, ‘भाजपा अनेक तरह के वायदे करके सत्ता में आयी है। इनमें विदेशों से कालाधन वापस लाना भी शामिल था। यह दुखद है कि वह सरकार, जो काला धन वापस लाने की बात कर रही थी, अब काला धन को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने किसान विकास पत्र (केवीपी) को फिर से शुरू किये जाने के केन्द्र के निर्णय पर सवाल खड़ा किया।

देश में बचत बढ़ाने के इरादे से सरकार ने मंगलवार को किसान विकास पत्र (केवीपी) को फिर से शुरू किया है। यह छोटे निवेशकों को निवेश का विश्वसनीय विकल्प उपलब्ध कराएगा और पोंजी योजनाओं से दूर रखेगा। माकन ने लघु बचत योजनाओं और उनकी जन नीति उद्देश्यों पर श्यामला गोपीनाथ समिति की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि समिति ने मनी लॉंड्रिंग और वित्तीय आतंकवाद के जोखिम के मद्देनजर केवीपी को बंद किये जाने की सिफारिश की थी।

माकन ने कहा कि यद्यपि मोदी सरकार विदेशों से कालाधन लाने और भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात करती है, लेकिन उसने केवीपी योजना को फिर से शुरू किया है। इस योजना को इसलिए बंद किया गया था क्योंकि आशंका थी कि इससे काले धन को बढ़ावा मिल सकता है।

कांग्रेस नेता ने कहा, 'मैं वित्त मंत्री अरूण जेटली से यह जानना चाहता हूं कि उन्होंने इस योजना को फिर से क्यों शुरू किया। क्या विदेशों से कालाधन लाने की उनकी बात सिर्फ जबानी जमाखर्च थी।' कांग्रेस ने एक पुस्तिका भी जारी करने की बात की है जिसमें मौजूदा सरकार को यू टर्न लेने वाली सरकार के रूप में पेश किया जायेगा।

Trending news