राहुल पर मोदी सरकार का पलटवार, कहा- कांग्रेस ने 10 साल तक देश लूटा
Advertisement

राहुल पर मोदी सरकार का पलटवार, कहा- कांग्रेस ने 10 साल तक देश लूटा

राहुल गांधी के व्यंग्य-बाणों के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सरकार ने सोमवार को कहा कि 10 साल तक ‘उन्हें लूटने के बाद पार्टी अब किसानों की वकालत करने की कोशिश कर रही है’। सरकार ने कहा कि वह संकट से जूझ रहे किसानों को राहत मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

नई दिल्ली : राहुल गांधी के व्यंग्य-बाणों के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सरकार ने सोमवार को कहा कि 10 साल तक ‘उन्हें लूटने के बाद पार्टी अब किसानों की वकालत करने की कोशिश कर रही है’। सरकार ने कहा कि वह संकट से जूझ रहे किसानों को राहत मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्यों ने उस वक्त वॉक आउट किया जब केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने इस आरोप को खारिज किया कि मौजूदा सरकार सिर्फ उद्योगपतियों के हितों के बारे में ही सोचती है। सिंह ने कहा कि विपक्षी पार्टी सिर्फ वही देख पा रही है जो वह ‘रंगीन चश्मों’ से देखना चाह रही है।

देश में कृषि के हालात पर एक चर्चा का जवाब देते हुए सिंह ने कहा कि सरकार ने हाल ही में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने के लिए नियमों में ढील दी है । ताजा रिपोटरें के मुताबिक, बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से खेती योग्य 93.81 लाख हेक्टेयर जमीन प्रभावित हुई है।

सिंह ने कहा, ‘जिन लोगों ने देश को लूटा, वे अब किसानों के हितों के लिए खड़े होने की कोशिश कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि राजग सरकार किसानों को संकट से जूझने नहीं देगी और उन्हें हुए नुकसान के लिए पर्याप्त मुआवजा देगी।

सिंह ने कहा, ‘किसानों की बात करने वालों ने अब रंगीन चश्मे पहन लिए हैं। उन्होंने देश को कॉरपोरेट घरानों के हाथों गिरवी रख दिया था। अब वे हम पर कॉरपोरेट हितैषी होने का आरोप लगा रहे हैं। क्या अटल पेंशन योजना कॉरपोरेट घरानों के लिए है?’

Trending news