हाफिज सईद की धमकी का उपयुक्त जवाब देगी सरकार: रिजिजू
Advertisement

हाफिज सईद की धमकी का उपयुक्त जवाब देगी सरकार: रिजिजू

आतंकवादी संगठन लश्करे तैयबा संस्थापक हाफिज सईद द्वारा कथित तौर पर भारत को ‘दुश्मन नम्बर एक’ करार दिये जाने के बाद सरकार ने सोमवार को कहा कि भारत एक जिम्मेदार शक्ति है और वह स्वयं को मिलने वाली किसी भी धमकी का उपयुक्त जवाब देगा।

नई दिल्ली : आतंकवादी संगठन लश्करे तैयबा संस्थापक हाफिज सईद द्वारा कथित तौर पर भारत को ‘दुश्मन नम्बर एक’ करार दिये जाने के बाद सरकार ने सोमवार को कहा कि भारत एक जिम्मेदार शक्ति है और वह स्वयं को मिलने वाली किसी भी धमकी का उपयुक्त जवाब देगा।

गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने यहां एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘इस तरह के तत्व भारत को धमकियां देते रहते हैं। भारत कोई साधारण देश नहीं है। हम एक जिम्मेदार देश, एक जिम्मेदार शक्ति हैं। हम एक जिम्मेदार तरीके से उपयुक्त जवाब देंगे।’ उन्होंने कहा कि देश सुरक्षित है और वह किसी के ऐसे बयान पर बिना सोचे समझे प्रतिक्रिया नहीं देगा। उन्होंने कहा, ‘सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं और वे प्रत्येक सुराग पर कार्रवाई करती हैं।’ मंत्री ने इसके साथ ही पाकिस्तान सरकार से भी कहा कि उसे मुम्बई आतंकवादी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता सईद के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

मीडिया की खबरों के अनुसार जमात उद दावा प्रमुख सईद ने पाकिस्तान के पेशावर में एक रैली में भारत विरोधी आह्वान किया था। खबरों के अनुसार उसने भारत को ‘दुश्मन नम्बर एक’ करार दिया था। पिछले सप्ताह सईद ने कश्मीरियों को उनके ‘स्वतंत्रता संघर्ष’ में पूर्ण समर्थन देने की प्रतिबद्धता जतायी थी और कहा था कि वह पाकिस्तानी सरकार और सेना के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर में ‘जिहाद’ का समर्थन करता है।

सईद ने इसके साथ ही चेतावनी दी थी कि आने वाले दिनों में ‘‘स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए आंदोलन’’ और तेज होगा जिससे भारत कश्मीर छोड़ने के लिए बाध्य होगा।

Trending news