Exclusive इंटरव्यू में बोले अमित शाह: गुजरात में नौकरी करते हैं अमेठी के 1600 लोग
Advertisement

Exclusive इंटरव्यू में बोले अमित शाह: गुजरात में नौकरी करते हैं अमेठी के 1600 लोग

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और सोनिया गांधी के परिवार पर तीखा प्रहार किया है. अमित शाह ने साफ शब्दों में कहा कि यूपी अमेठी में 50 साल से गांधी परिवार के सदस्य सांसद हैं, जिसके बाद भी वहां के 1600 से ज्यादा लोग गुजरात में नौकरी करते हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जी मीडिया से खास बातचीत की.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और सोनिया गांधी के परिवार पर तीखा प्रहार किया है. अमित शाह ने साफ शब्दों में कहा कि यूपी अमेठी में 50 साल से गांधी परिवार के सदस्य सांसद हैं, जिसके बाद भी वहां के 1600 से ज्यादा लोग गुजरात में नौकरी करते हैं. वहीं राहुल गांधी को गुजरात में विकास नहीं दिखता है. जी मीडिया के न्यूज चैनल जी हिन्दुस्तान के एडिटर ब्रजेश सिंह से खास बातचीत में अमित शाह ने बीजेपी के कार्यकाल में गुजरात में हुए विकास कार्यों की विस्तार से व्याख्या की. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि आखिर वे किस वजह से दावा कर रहे हैं कि गुजरात में बीजेपी अपने जीत के लय का बरकरार रखेगी. आइए जानें अमित शाह ने इस Exclusive इंटरव्यू में क्या-क्या कहा?

  1. अमित शाह का गुजरात चुनाव पर खास इंटरव्यू
  2. कहा, कांग्रेस राज में गुजरात में 365 दिनों में 200 दिन कर्फ्यू लगे रहते थे
  3. कहा, गुजरात में बीजेपी 163 सीटें जीतेंगी, पाटीदार भी साथ देंगे

सवाल: वंशवाद की राजनीति पर आप क्या कहेंगे?
अमित शाह: इसबार के चुनाव में कांग्रेस एक बार फिर से वंशवाद की राजनीति का जहर घोल रही है, विकास की जगह जातिवाद की राजनीति को तरजीह दी जा रही है. हमें विकास की राजनीति को आगे आगे बढ़ाना है. गुजरात की जनता ने इस बार मन बना लिया है की जातिवाद की जगह विकास को तरजीह देनी है. 
 
सवाल: कांग्रेस कह रही है कि गुजरात में विकास नहीं हुआ है. क्या कहेंगे आप?
अमित शाह: गुजरात के विकास में वर्षों से कांग्रेस रोड़े डालने का काम करती रही है. इसका जीता जगता उदाहरण नर्मदा डैम है. नर्मदा डैम की ऊंचाई तब बढ़ी जब मोदी प्रधानमंत्री बने. मोदी जब मुख्यमंत्री थे तब भी वाइब्रेंट गुजरात के नाम पर ईडी की ओर से कार्रवाई कराई गई. नरेंद्र मोदी सफल ना हो इसके लिए भी सोनिया और मनमोहन की सरकार ने बाधा पहुंचाया.
 
सवाल: राहुल गांधी के हमले पर क्या कहेंगे आप?
अमित शाह: अमेठी में 50 साल से अधिक गांधी परिवार का राज रहा है और अभी भी हालात ये है की अमेठी के 1600 से ज्यादा लोग गुजरात में नौकरी करते हैं अमेठी में कुछ दिनों से विकास कार्यों में तेजी आई है, जिसका मैंने शिलान्यास किया है और वह गुजरात में विकास की बात करते हैं. गुजरात  की जनता शांति और विकास चाहती है, कांग्रेस के समय में गुजरात के लोग दंगे देखे हैं. 365 दिनों में 200 दिन कर्फ्यू लगे रहते थे.
 
सवाल: अल्पेश और हार्दिक पटेल के कांग्रेस को समर्थन पर क्या कहेंगे?
अमित शाह: जातिवाद का सहारा लेना दिवालियापन है, कांग्रेस ये बताये की अगर कांग्रेस को बहुमत आती है तो शक्ति सिंह गोहिल या भारत सिंह सोलंकी में से किसे सत्ता सोंपेंगे. कांग्रेस ये नहीं कह पायेगी क्योंकि कांग्रेस ने गुजरात का आउटसोर्स कर दिया है.  1995 से जब से बीजेपी की सरकार है. 24 घंटे बिजली, 57 मेडिकल कॉलेज खुले, इंजीनियरिंग कॉलेज खुले. रोड बने और कई इंडस्ट्री लगे.
 
सवाल: पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर क्या कहेंगे?
अमित शाह: पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद जितने भी चुनाव हुए सब में वोट प्रतिशत बड़ा है. अगर यही बात मन लें तो गुजरात चुनाव में बीजेपी 163 सीटें जीतेगी.
 
सवाल: राहुल गांधी नोटबंदी और जीएसटी को लेकर हमले कर रही है, आपकी रणनीति क्या है?
अमित शाह: नोटबंदी और जीएसटी पर कहा नहीं भरी पड़ेगा. कांग्रेस ने राफेल डील पर जो भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया है, वह सरकार टू सरकार डील है. अगर कांग्रेस इसे संसद में उठाएगी तो हम इसका खुलकर जवाब देंगे.

सवाल: संसद के शीतकालीन सत्र टलने पर क्या कहेंगे?
अमित शाह: 2009/2011 में भी कांग्रेस के समय में सेशन टाला गया. ये लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है. यहां पर प्रचार करने की सबको आजादी है, इसलिए संसद सत्र का समय आगे बढ़ाया गया है.
 
सवाल: पीएम मोदी को चाय बेचने वाला कहने क्या कहेंगे?
अमित शाह: इसकी शुरुवात कांग्रेस पार्टी की एक पोर्टल ने किया है. क्या किसी गरीब चायवाले को प्रधानमंत्री बनने का अधिकार नहीं है. क्या प्रधानमंत्री बनने का अधिकार केवल विदेशी या जिसके नाना, नानी देश के प्रधानमंत्री हैं. हमने तंज नहीं कसा है, केवल जवाब दिया है.
 
सवाल: फिल्म पद्मावती विवाद पर बीजेपी का क्या रुख है?
अमित शाह: केवल गुजरात में ही नहीं, बहुत सारे राज्यों में पद्मावती पर बैन है. जबतक विवाद नहीं सुलझता है तब तक फिल्म की रिलीज को टाला जाए. इतिहास के साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए.
 
सवाल: मोहन भागवत ने कहा है कि अयोध्या में राममंदिर ही बनेगा?
अमित शाह: बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र में कहा गया है कि आपसी सहमती से या देश की बड़ी अदालत जो निर्णय ले उसके आधार पर राममंदिर बनेगा.
 
सवाल: लव-जेहाद पर आप क्या कहेंगे?
अमित शाह: केरल से सुप्रीमकोर्ट पहुंचे जेहाद के मामले में अमित शाह ने कहा आईएसआईएस की केरल में होने की अगर पुष्टि होती है तो सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए.
 
सवाल: अहमद पटेल के हॉस्पिटल वाले मामले पर क्या कहेंगे?
अमित शाह: एटीएस ने अपना काम किया है. चुनाव के हिसाब से एटीएस काम नहीं करती है. इस चुनाव को आतंकी परछाई से बचाया है.
 
सवाल: जीएसटी को लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर है, इससे कई कारोबारियों को नुकसान हुआ है, क्या कहेंगे? 
अमित शाह: जीएसीटी चुनाव में कहीं भारी नहीं पड़ेगा. इससे देश के विकास का इतिहास लिखा जाएगा. ये बीजेपी के लिए नहीं व्यापारियों के लिए फायदेमंद है. 
 
सवाल: देश में बढ़ती मंहगाई पर क्या कहेंगे?
अमित शाह: कांग्रेस के शासन से महंगाई कम हुई है. बढ़ती हुई मंहगाई से हम चिंतित हैं. हमारे सत्ता में आने के बाद दलहन के दाम काफी बढ़े हुए थे, इसको हमने नियंत्रित किया है. महंगाई को भी नियत्रित कर लेंगे
 
सवाल: पाटीदार समाज के आंदोलन पर क्या कहेंगे?
अमित शाह: इस बार भी पाटीदार बीजेपी को बढ़कर समर्थन करेगी.
 
सवाल: बहुत पाटीदारों को टिकट दिया है?
अमित शाह: पिछले चुनाव की तुलना में इस बार सिर्फ एक सीट पाटीदार को ज्यादा दिया है.
 
सवाल: गुजरात के विकास पर क्या है आपका एजेंडा?
अमित शाह: ये गुजरात का दुर्भाग्य रहा है कि राज्य और दिल्ली की सरकार अलग-अलग रही है. इस बार पहला मौका होगा कि राज्य और दिल्ली की सरकार एक होगी. विकास की रफ्तार तेज होगी.

Trending news