गुजरात चुनाव: बीजेपी के शीर्ष नेतृत्‍व ने बैठक की, टिकटों का ऐलान नहीं होने से बढ़ी बेचैनी
Advertisement

गुजरात चुनाव: बीजेपी के शीर्ष नेतृत्‍व ने बैठक की, टिकटों का ऐलान नहीं होने से बढ़ी बेचैनी

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं. भाजपा गुजरात की सत्ता एक बार फिर से बरकरार रखने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ रही है तो कांग्रेस 22 साल बाद सत्ता में वापसी के लिए जद्दोजहद कर रही है.

नरेंद्र मोदी और अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: गुजरात चुनाव में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस कड़ी में टिकटों के बटवारे के लिए सूची को अंतिम रूप देने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं ने गहन मंथन किया हालांकि उम्मीदवारों को टिकटों को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया. इससे टिकट की चाहत रखने वाले प्रत्‍याशियों में बेचैनी बढ़ गई है. बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर व्यापक विचार विमर्श किया गया. गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं. भाजपा गुजरात की सत्ता एक बार फिर से बरकरार रखने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ रही है तो कांग्रेस 22 साल बाद सत्ता में वापसी के लिए जद्दोजहद कर रही है.

  1. पीएम मोदी, अमित शाह समेत शीर्ष नेता बैठक में उपस्थित रहे
  2. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी पहले कांग्रेस की सूची का इंतजार करेगी
  3. 182 सीटों के लिए 9 और 14 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, शाहनवाज़ हुसैन, विजय रूपाणी, भूपेंद्र यादव, जीतू वाधानी दिग्गज नेता भी मौजूद थे. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने संवादाताओं को बताया कि समिति ने गुजरात विधानसभा के लिये आसन्न चुनाव के संदर्भ में उम्मीदवारों के बारे में चर्चा की और इसके बारे में उपयुक्त समय पर घोषणा की जायेगी. भाजपा ने अपने उम्मीदवारों का नाम तय करने के लिये गुजरात के नेताओं के साथ मंथन किया. 

यह भी पढ़ें: बीजेपी अब कांग्रेस के खिलाफ 'पप्पू' नहीं ‘युवराज’ शब्द का करेगी इस्तेमाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत चुनाव समिति के विभिन्न सदस्यों ने हिस्सा लिया. बैठक में शामिल होने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतू वाघानी भी दिल्ली पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- मिशन गुजरात: कांग्रेस से निपटने के लिए बीजेपी ने बनाया खास प्लान

समझा जाता है कि भाजपा गुजरात विधान सभा के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची घोषित होने का इंतजार करेगी. उल्लेखनीय है कि गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी.

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव: मुस्लिमों ने कांग्रेस को चेताया, टिकट नहीं दिए तो वोट नहीं देंगे

कांग्रेस को चेतावनी
वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस में टिकटों के बंटवारे पर घमासान शुरू हो गया है. इसी कड़ी में सूरत में कांग्रेस को चेतावनी देते हुए ऐसे बैनर लगाये गये हैं जिनमें कहा गया है कि यदि गुजरात विधानसभा चुनाव में टिकट आवंटन के दौरान मुस्लिम समुदाय की अनदेखी की गई तो मुस्लिमों के वोट पार्टी को नहीं मिलेंगे. कांग्रेस के एक स्थानीय नेता ने कहा कि उन मीडिया रिपोर्टों के मद्देनजर पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने बैनर लगाये है जिनमें कहा गया था कि यहां एक विधानसभा क्षेत्र से टिकट आवंटन में गुजरात कांग्रेस के मुस्लिमों की अनदेखी किये जाने की संभावना है.

सूरत-पूर्व विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले पुराने शहर के कई स्थानों पर बुधवार को ये बैनर लगे हुए मिले. इस समय इस सीट से भाजपा के रंजीत गिलितवाला विधायक है. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news