गुजरात चुनाव: दरियापुर सीट पर कांग्रेस के गयासुद्दीन शेख ने मारी 'हैट्रिक', लगातार तीसरी बार बने विधायक
Advertisement

गुजरात चुनाव: दरियापुर सीट पर कांग्रेस के गयासुद्दीन शेख ने मारी 'हैट्रिक', लगातार तीसरी बार बने विधायक

दरियापुर अहमदाबाद की मुस्लिम बाहुल्य सीट है. यहां पिछले दो चुनावों में कांग्रेस के गयासुद्दीन शेख ने अपना कब्जा बनाए रखा था.

दरियापुर सीट: कांग्रेस से गयासुद्दीन हबीबुद्दीन शेख तो भाजपा से भरत बारोट चुनावी मैदान में थे

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने लगे हैं. राज्य की चर्चित सीटों में शुमार दरियापुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गयासुद्दीन शेख ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी प्रत्याशी भरत बारोट को 6187 मतों से शिकस्त दी. 2012 के चुनाव में गयासुद्दीन शेख अहदाबाद के दरियापुर से चुनाव जीते थे. भाजपा ने भरत बारोट को चुनाव मैदान में उतारा था. दरियापुर अहमदाबाद की मुस्लिम बाहुल्य सीट है. यहां पिछले दो चुनावों में कांग्रेस के गयासुद्दीन शेख ने अपना कब्जा बनाए रखा था. इस बार शेख के सामने उन्हीं के समुदाय से ताल्लुक रखने वाले निर्दलीय उम्मीदवार राजू मोमीन भी थे. मोमीन कभी कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता माने जाते थे.

  1. दरियापुर अहमदाबाद की मुस्लिम बाहुल्य सीट है.
  2. दरियापुर में करीब 1 लाख 95 हजार मतदाता हैं जिनमें करीब 83 हजार मुस्लिम हैं.
  3. यहां पिछले दो चुनावों में कांग्रेस के गयासुद्दीन शेख ने अपना कब्जा बनाए रखा था.

दरियापुर विधानसभा में करीब 1 लाख 95 हजार मतदाता हैं. इनमें से लगभग 83 हजार वोटर मुसलमान हैं. माना जाता था कि चुनावों में ये लोग कांग्रेस को एकतरफा समर्थन देते आए हैं जिसकी बदौलत ग्यासुद्दीन तमाम विपरीत परिस्थितियों में भी दो बार अपनी सीट बचाने में सफल रहे थे. दोनों ही बार उनकी जीत का अंतर बहुत कम रहा. जहां 2007 में शेख सिर्फ 922 वोट से आगे रहे थे वहीं 2012 में यह फासला बढ़कर 2600 वोट तक पहुंच गया था. दरियापुर-51 विधानसभा सीट से ही कुंजल पेटल मैदान में जो 'गोल्डन कैंडीडेट' के नाम से मशहूर थे. उन्होंने एफिडेविट में 45 तोला सोने की ज्वेलरी की भी घोषणा की थी.

Trending news