गुजरात चुनाव: वटवा सीट से दोबारा जीते गुजरात के पूर्व गृह मंत्री प्रदीप सिंह, 62 हजार से ज्यादा रहा जीत का मार्जिन
Advertisement

गुजरात चुनाव: वटवा सीट से दोबारा जीते गुजरात के पूर्व गृह मंत्री प्रदीप सिंह, 62 हजार से ज्यादा रहा जीत का मार्जिन

2012 में जडेजा और कांग्रेस के अतुल पटेल के बीच मुकाबला हुआ था लेकिन बाजी प्रदीप सिंह के हाथ लगी थी. वह गुजरात सरकार में गृह मंत्री बने. प्रदीप सिंह 2002 में पहली बार गुजरात विधानसभा के लिए चुने गए थे.

वटवा विधानसभा सीट: भाजपा के प्रदीप सिंह जडेजा और बिपिन पटेल कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनाव मैदान में थे

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने लगे हैं. राज्य की चर्चित सीटों में शुमार वटवा सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह जडेजा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेसी प्रत्याशी बिपन पटेल को 62380 मतों से शिकस्त दी. वटवा विधानसभा सीट से बिपिन पटेल कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में थे. वटवा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रदीप सिंह जडेजा चुनाव मैदान में थे. 2012 में प्रदीप सिंह जडेजा इस क्षेत्र से विधायक चुने गए थे. यह सीट 2012 में अस्तित्व में आई थी.

  1. 2012 में प्रदीप सिंह जडेजा इस क्षेत्र से विधायक चुने गए थे. यह सीट 2012 में अस्तित्व में आई थी.
  2. 2012 में जडेजा और कांग्रेस के अतुल पटेल के बीच मुकाबला हुआ था लेकिन बाजी प्रदीप सिंह के हाथ लगी थी.
  3. 2002 और 2007 में जडेजा ने असरवा विधानसभा सीट से चुनाव जीता था.

2012 में जडेजा और कांग्रेस के अतुल पटेल के बीच मुकाबला हुआ था लेकिन बाजी प्रदीप सिंह के हाथ लगी थी. वह गुजरात सरकार में गृह मंत्री बने. प्रदीप सिंह 2002 में पहली बार गुजरात विधानसभा के लिए चुने गए थे. 2002 और 2007 में जडेजा ने असरवा विधानसभा सीट से चुनाव जीता था.

बिपिन पटेल पहली बार चुनाव मैदान में थे. वे गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रह चुके हैं. पेशे से उद्योगपति हैं. यह लड़ाई गृहमंत्री बनाम उद्योगपति की थी. जडेजा क्षत्री समुदाय से हैं और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते हैं. वटवा में मुस्लिम और पटेल समुदाय के वोटर लगभग 45000 जबकि दलित मतदाता 35000 हैं.

Trending news