गुजरात चुनाव: जब पीएम मोदी ने बड़े भाई सोम मोदी के पैर छुए...
Advertisement

गुजरात चुनाव: जब पीएम मोदी ने बड़े भाई सोम मोदी के पैर छुए...

पीएम मोदी वोट डालने के लिए काफी देर तक लाइन में खड़े रहे. वहां पर उनको कुछ मतदाताओं से बातचीत करते हुए देखा गया और कई लोगों के अभिवादन को स्‍वीकार करते हुए देखा गया.

अपने बड़े भाई सोम मोदी से मुलाकात करते पीएम मोदी.

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में साबरमती विधानसभा क्षेत्र के राणिप में पोलिंग बूथ संख्‍या 115 में वोट डालने के पहुंचे तो गाड़ी से उतरने के बाद सबसे पहले उन्‍होंने वहां मौजूद अपने बड़े भाई सोम मोदी के पैर छुए. उसके बाद उनको काफी देर तक लाइन में खड़े रहे. वहां पर उनको कुछ मतदाताओं से बातचीत करते हुए देखा गया और कई लोगों के अभिवादन को स्‍वीकार करते हुए देखा गया.

  1. पीएम मोदी के बड़े भाई हैं सोम मोदी
  2. पीएम मोदी की मां ने भी डाला वोट
  3. वह उनके छोटे भाई पंकज के साथ वोट डालने पहुंची

आपको बता दें कि इस सीट से बीजेपी के वर्तमान एमएलए अरविंद पटेल के खिलाफ कांग्रेस के जीतूभाई पटेल मैदान में है. राणिप में पीएम मोदी के इंतजार में लोग छतों पर और सड़कों पर खड़े हैं. लोगों का कहना है कि गुजरात में लोग विकास के नाम पर वोट कर रहे हैं. पीएम मोदी ने इससे पहले ट्वीट कर वोट डालने के लिए जाने की बात कही थी. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अहमदाबाद में वोट डालने के लिए जा रहा हूं.'

LIVE गुजरात चुनावः लाइन में खड़े होकर प्रधानमंत्री मोदी ने डाला वोट, लोगों से की मुलाकात

मां ने डाला वोट
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेेन ने गांधीनगर के आर्यभट्ट हाई स्कूल में स्थित मतदान केंद्र में अपना वोट डाला. उनके साथ उनके छोटे पुत्र पंकज मोदी और परिवार के अन्य सदस्य भी थे. प्रधानमंत्री की मां ने अपना वोट डालने के बाद मतदान केंद्र के बाहर खड़े मीडियाकर्मियों को स्याही लगी हुई अंगुली दिखाई. उनकी उम्र 90 वर्ष के करीब है. उन्होंने मतदान केंद्र से बाहर आते हुए संवाददाताओं से गुजराती में कहा, ''भगवान गुजरात का कल्याण करें.'' वह उन मतदाताओं में से एक हैं जिन्होंने मतदान शुरू होने के बाद जल्दी ही अपना वोट डाला. इनमें पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल भी शामिल हैं.

हार्दिक ने कहा- गुजरात चुनाव में बीजेपी हारेगी, कांग्रेस जीत सकती है, परिजनों ने की पूजा

93 सीटों पर हो रही वोटिंग
इस बीच गुजरात चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग जारी है. इस चरण में उत्‍तर गुजरात की 53 और मध्‍य गुजरात की 40 सीटों पर मतदान हो रहा है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला और पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल ने अपना-अपना वोट डाल दिया है. अंतिम चरण में 851 उम्‍मीदवार मैदान में है जिनकी किस्मत का फैसला 2.22 करोड़ मतदाता करेंगे. अंतिम चरण के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे शुरू हो चुकी है मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा. सुबह 11 बजे तक 20 प्रतिशत मतदान हो चुका है.

Trending news