गुजरात की जनता ने दो काम कराए-मनमोहन सिंह का मुंह खुलवाया, राहुल को मंदिर जाना सिखाया: CM योगी
Advertisement

गुजरात की जनता ने दो काम कराए-मनमोहन सिंह का मुंह खुलवाया, राहुल को मंदिर जाना सिखाया: CM योगी

योगी आदित्‍यनाथ ने जी न्‍यूज से बात करते हुए यह भी कहा कि राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने से बीजेपी का लक्ष्‍य आसान हुआ. गुजरात में बीजेपी को 182 सीटों में से 150 सीटें मिलेंगी.

योगी आदित्‍यनाथ (फोटो: ANI)

बनासकांठा: गुजरात चुनाव अभियान में बीजेपी का प्रचार करने पहुंचे यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, ''गुजरात की जनता ने दो काम इस चुनाव में अच्‍छे से करा दिए. डॉ मनमोहन सिंह जी का मुंह खुलवा दिया और दूसरा राहुल गांधी को मंदिर जाना सिखा दिया.'' सीएम योगी यहां के टोटना आश्रम भी गए. योगी आदित्‍यनाथ ने जी न्‍यूज से बात करते हुए यह भी कहा कि राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने से बीजेपी का लक्ष्‍य आसान हुआ. गुजरात में बीजेपी को 182 सीटों में से 150 सीटें मिलेंगी.

  1. कहा, राहुल गांधी के कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने से बीजेपी की राह आसान
  2. राहुल को सोमवार को निर्विरोध रूप से कांग्रेस का अध्‍यक्ष चुना गया
  3. सीएम योगी ने गुजरात में बीजेपी के 150 सीटें जीतने का दावा किया

इस बीच दूसरे यानी अंतिम चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार शाम पांच बजे तक थम जाएगा. अंतिम दिन पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार कर रहे हैं. मंगलवार को गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार का नया अंदाज़ देखने को मिला. अहमदाबाद में रोड शो कैंसिल होने के बाद मंगलवार को पीएम मोदी ने साबरमती रिवर फ्रंट से सी प्लेन से उडा़न भरी. पीएम मोदी द्वारा सी प्लेन के आखिरी दांव के जरिये गुजरात में विकास के मुद्दे पर वोटरों को लुभाने की कोशिश मानी जा रही है. देश में इस तरह के विमान में यह अब तक की पहली उड़ान है.

 राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुजरात में जगन्‍नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. वह दोपहर एक बजे प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं. इस बीच गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी से लगातार सवाल पूछने की फेहरिस्त में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को अपना 14वां सवाल पूछा. राहुल गांधी ने अपने नए सवाल में पीएम मोदी से गुजरात में दलितों पर हो रहे अत्याचारों पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा है कि ऊना की घटना पर आखिर उन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी है. राहुल गांधी ने कहा है कि गुजरात में दलितों को रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य के नाम पर कुछ नहीं मिला है. 

गुजरात चुनाव के बाद आगे क्या?

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा '22 सालों का हिसाब#गुजरात_मांगे_जवाब 14वां सवाल: न जमीन, न रोजगार, न स्वास्थ्य, न शिक्षा गुजरात के दलितों को मिली है बस असुरक्षा ऊना की दर्दनाक घटना पर मोदीजी हैं मौन इस घटना की जवाबदेही लेगा फिर कौन? कानून तो बहुत बने दलितों के नाम कौन देगा मगर इन्हे सही अंजाम?'

दूसरे चरण में 14 दिसंबर को मतदान 
गौरतलब है गुजरात विधानसभा की 93 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा. बीजेपी राज्य की सत्ता में 1995 से बनी हुई है और 22 साल के लंबी सत्ता विरोधी लहर का कांग्रेस इस बार के चुनाव में फायदा उठाना चाहती है. तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी पहली बार नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात के चुनावी मैदान में है.

Trending news