कांग्रेस आरक्षण का वादा कर पटेलों को ‘ठग’ रही है : अरुण जेटली
Advertisement

कांग्रेस आरक्षण का वादा कर पटेलों को ‘ठग’ रही है : अरुण जेटली

वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘आरक्षण के संबंध में उच्चतम न्यायालय के फैसले स्पष्ट हैं. उच्चतम न्यायालय ने 50 फीसद की सीमा तय कर दी है और उस सीमा का उल्लंघन करना अपने आप को या अन्य को ठगना है. ’’ 

जेटली ने कहा कि गुजरात के लिए भाजपा का घोषणा पत्र तैयार है और इसे जारी करने की तारीख की घोषणा जल्दी ही की जाएगी (फाइल फोटो)

अहमदाबाद: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि पाटीदार समुदाय को आरक्षण देने का कांग्रेस का वादा कुछ नहीं बल्कि वोटों की खातिर ‘छलावा’ है क्योंकि उच्चतम न्यायालय शिक्षा एवं नौकरियों में आरक्षण की सीमा 50 फीसद तय कर चुका है. गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रभारी जेटली ने कहा कि विकास का विरोध करने के बाद अब कांग्रेस ने सामाजिक विभाजन पैदा कर चुनाव लड़ने की रणनीति तैयार की है लेकिन वह सफल नहीं होगी.

वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘आरक्षण के संबंध में उच्चतम न्यायालय के फैसले स्पष्ट हैं. उच्चतम न्यायालय ने 50 फीसद की सीमा तय कर दी है और उस सीमा का उल्लंघन करना अपने आप को या अन्य को ठगना है. ’’ 

यह भी पढ़ें : विजय रूपाणी ने कसा तंज, 'गुजरात में '3 कार्यकर्ताओं' के भरोसे साख बचाने में जुटी है कांग्रेस'

 

जेटली से कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल द्वारा हार्दिक पटेल की अगुवाई वाले संगठन को पाटीदारों के लिए 50 फीसद से हटकर आरक्षण दिलाने के दिये गये आश्वासन के बारे में पूछा गया था. सिब्बल ने कथित रुप से कहा था कि कांग्रेस अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के वर्तमान आरक्षण में छेड़छाड़ नहीं करना चाहती और वह पाटीदारों को उससे हटकर आरक्षण देगी.

जेटली ने कहा कि गुजरात के लिए भाजपा का घोषणा पत्र तैयार है और इसे जारी करने की तारीख की घोषणा जल्दी ही की जाएगी.

Trending news