गुजरात: OBC समाज के शख्स ने नाम में लगाया 'सिंह', राजपूतों ने मुंडवा दी मूंछ
Advertisement

गुजरात: OBC समाज के शख्स ने नाम में लगाया 'सिंह', राजपूतों ने मुंडवा दी मूंछ

इस कथित घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस ने बनासकांठा जिले के पालनपुर तालुका के गोढ़ गांव से चार लोगों को गिरफ्तार किया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

अहमदाबाद: गुजरात के बनासकांठा जिले में ओबीसी समुदाय के 23 वर्षीय व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि राजपूत समुदाय के सदस्यों ने उसके नाम के साथ 'सिंह' जुड़े होने की वजह से उसे अपनी मूंछ काटने पर मजबूर किया. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. इस कथित घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस ने बनासकांठा जिले के पालनपुर तालुका के गोढ़ गांव से चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मनका गांव के रहनेवाले शिकायतकर्ता रंजीत ठाकोर ने आरोप लगाया था कि गोढ़ गांव के राजपूत समुदाय के कुछ लोगों ने 27 मई को उसे अगवा कर लिया और अपने नाम के पीछे ‘सिंह’ जोड़ने के लिए मूंछ काटने पर मजबूर किया. 

  1. आरोप है कि राजपूतों ने मूंछ हटाने को मजबूर किया. 
  2. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.
  3. मामले में 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

वीडियो में, ठाकोर किसी जगह पर कुछ पुरुषों से माफी मांगते हुए और फिर एक उस्तरे से अपनी मूंछ काटते हुए दिखाई दे रहा है. 

ये भी पढ़ें: मस्जिद के पास चल रही थी बच्चियों की बलि चढ़ाने की तैयारी, फरिश्ता बनकर आए इमरान भाई

पुलिस अधीक्षक नीरज बदगुजर ने कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए हमने चार लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें एक नाबालिग शामिल है. हम उन लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करेंगे, जिन्होंने दो समुदायों के बीच विवाद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसे वीडियो को प्रसारित किया है.’ पुलिस उप निरीक्षक ए वाई पटेल ने बताया कि इस सिलसिले में 1 मई को मामला दर्ज किया गया था.

Trending news