केजरीवाल की रैली से पहले उन्हें ‘पाकिस्तानी हीरो’ दिखाने वाले बैनर लगे
Advertisement

केजरीवाल की रैली से पहले उन्हें ‘पाकिस्तानी हीरो’ दिखाने वाले बैनर लगे

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की गुजरात में 16 अक्तूबर की रैली से पहले सूरत शहर में ऐसे पोस्टर लगाये गए हैं जिसमें उनकी तस्वीर बुरहान वानी, हाफिज सईद और ओसामा बिन लादेन के साथ लगायी गई और उन्हें ‘पाकिस्तान का हीरो’ बताया गया है।

केजरीवाल की रैली से पहले उन्हें ‘पाकिस्तानी हीरो’ दिखाने वाले बैनर लगे

अहमदाबाद : आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की गुजरात में 16 अक्तूबर की रैली से पहले सूरत शहर में ऐसे पोस्टर लगाये गए हैं जिसमें उनकी तस्वीर बुरहान वानी, हाफिज सईद और ओसामा बिन लादेन के साथ लगायी गई और उन्हें ‘पाकिस्तान का हीरो’ बताया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रविवार की शाम में सूरत के वराछा एक जनसभा को संबोधित करना है।

आप ने जहां भाजपा पर आरोप लगाया कि इन ‘अपमानजनक’ पोस्टरों के लिए वह जिम्मेदार है, भाजपा ने दावा किया कि इन्हें आम जनता ने लगाया है क्योंकि वे तब ‘काफी आहत’ हुए थे जब केजरीवाल ने नियंत्रण रेखा के पार सेना के लक्षित हमले का सबूत मांगा था।

सूरत आप के प्रवक्ता योगेश जदवानी ने कहा, ‘हमें पता है कि यह रैली से पहले केजरीवाल और आप को बदनाम करने की भाजपा की रणनीति है। भाजपा कार्यकर्ताओं को सबसे अपमानजनक पोस्टर लगाने के लिए इनाम दिये गए हैं। यद्यपि हमें ऐसे नकारात्मक राजनीतिक की परवाह नहीं है।’ उन्होंने साथ ही विश्वास जताया कि रैली में एक लाख से अधिक लोग हिस्सा लेंगे।

यद्यपि भाजपा ने कहा कि ‘केजरीवाल विरोधी’ लोग आप और उसके नेताओं के खिलाफ अपना गुस्सा निकालने के लिए आगे आ रहे हैं।

गुजरात भाजपा संयोजक हर्षद पटेल ने कहा, ‘केजरीवाल ऐसी नौटंकी करने के लिए जाने जाते हैं। यदि वह वर्ष या सप्ताह में तीन बार भी गुजरात का दौरा करते हैं तब भी हमें कोई परवाह नहीं। ये पोस्टर लोगों की केजरीवाल के राष्ट्र विरोधी रूख के खिलाफ स्वाभाविक प्रतिक्रिया है। उन्हें ऐसा स्वागत भारत में किसी भी स्थान पर मिलेगा। यद्यपि पाकिस्तान में उनका शानदार स्वागत होगा।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे पक्का विश्वास है कि यदि उनकी रैली में कुछ भी गलत होता है तो वह हमारे नेताओं को जिम्मेदार ठहराएंगे और कहेंगे कि ऐसा नरेंद्र मोदी और अमित शाह के इशारे पर किया गया। उन्होंने इसके लिए आलेख तैयार रखा होगा, यदि चीजें उनकी योजना के अनुरूप नहीं हुईं।’ 

इससे पहले सूरत में ऐसे बैनर लगे थे जिसमें आप नीत दिल्ली सरकार के कई मंत्रियों का ‘संदिग्ध’ अतीत दिखाया गया था। पटेलों के प्रभुत्व वाले वराछा क्षेत्र की कुछ सोसाइटियों में कुछ दिनों पहले ऐसे पोस्टर लगाये गए थे जिसमें केजरीवाल को परिसरों में प्रवेश करने को लेकर चेतावनी दी गई थी।

Trending news