केजरीवाल ने गुजरात में 'राजनीतिक सफाई' के लिए पटेलों का समर्थन मांगा
Advertisement

केजरीवाल ने गुजरात में 'राजनीतिक सफाई' के लिए पटेलों का समर्थन मांगा

गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की दावेदारी पेश करने की अटकलों के बीच पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आंदोलनकारी पटेल समुदाय से गुजरात की राजनीति की ‘सफाई’ करने के लिए समर्थन मांगा।

केजरीवाल ने गुजरात में 'राजनीतिक सफाई' के लिए पटेलों का समर्थन मांगा

मेहसाणा : गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की दावेदारी पेश करने की अटकलों के बीच पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आंदोलनकारी पटेल समुदाय से गुजरात की राजनीति की ‘सफाई’ करने के लिए समर्थन मांगा।

उन्होंने यहां के पटेल बहुल पिलुद्रा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस गांव का खास महत्व है क्योंकि एक साल पहले यहां से ही पटेल आरक्षण आंदोलन शुरू हुआ था। वहीं नियंत्रण रेखा के पार सेना के लक्षित हमले को लेकर केजरीवाल की टिप्पणी को लेकर एक संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया।

केजरीवाल ने आप के 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी के समर्थन से सूपड़ा साफ करने की याद दिलाते हुए अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान और पाटीदार आंदोलन की तुलना की। उन्होंने कहा, ‘मैं आपके साहस को सलाम करता हूं क्योंकि मुझे पता चला है कि पाटीदार आंदोलन इसी गांव से शुरू हुआ था। कुछ साल पहले हमने देश में व्याप्त व्यापक भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना आंदोलन किया था। हमने सरकार से भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए कड़े कानून बनाने को कहा क्योंकि हमारे पास उस तरह के अधिकार नहीं थे।’ 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमारी मांग मानने की बजाए हमसे इस तरह का कानून लाने के लिए खुद सरकार बनाने के लिए कहा गया। हमें गंभीरता से नहीं लिया गया। चूंकि हमारे पास कोई और विकल्प नहीं था, हमने एक दल का गठन किया और दिल्ली की 70 में से 67 (विधानसभा) सीटें जीत लीं। यह आम आदमी की ताकत है।’ 

Trending news