गुजरात के गृह मंत्री का बयान, तीन तलाक कानून के विरोधियों और कसाइयों ने भाजपा को वोट नहीं दिया
Advertisement

गुजरात के गृह मंत्री का बयान, तीन तलाक कानून के विरोधियों और कसाइयों ने भाजपा को वोट नहीं दिया

गृह राज्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘‘वैसे तो कभी मंदिर नहीं जाने वाले एक शीर्ष कांग्रेस नेता चुनाव से पहले कई मंदिरों में गए, लेकिन उससे भी पार्टी को सत्ता में आने में मदद नहीं मिली.’’

गुजरात के गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा. (फाइल फोटो)

गांधीनगर: गुजरात के गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने गुरुवार (22 फरवरी) को कहा कि हाल के गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की सीटें घटकर इसलिए 99 हो गयी क्योंकि कसाइयों, मद्यतस्करों और प्रस्तावित तीन तलाक संबंधी विधेयक के विरोधियों ने इस भगवा पार्टी को वोट नहीं दिया. दिसंबर में हुए चुनाव के कड़े मुकाबले में भाजपा लगातार छठी बार अपनी सत्ता तो बचाने में कामयाब रही, लेकिन उसकी सीटें घटकर 99 हो गयी. कांग्रेस ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 77 सीटें जीतीं.

  1. चुनाव में भाजपा लगातार छठी बार अपनी सत्ता बचाने में कामयाब रही,
  2. लेकिन भाजपा की सीटें घटकर 99 हो गयी. 
  3. कांग्रेस ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 77 सीटें जीतीं.

गुजरात चुनाव में कांग्रेसियों को मिला सिग्नल, BJP को भी हराया जा सकता है: अहमद पटेल

जडेजा ने विधानसभा में कहा, ‘‘मैं आपको बताता हूं कि किसने हमें वोट नहीं दिया. वो कसाई लोग थे जो कठोर गौवध विरोधी कानून लाने पर हमसे नाराज थे. वो शराब के तस्कर थे जो इसलिए नाराज थे क्योंकि भाजपा सरकार कड़ा मद्यनिषेध कानून लाई.’’ वह राज्यपाल ओ पी कोहली द्वारा बजट सत्र के प्रथम दिन सदन में दिये गये अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे थे. चर्चा के दौरान विषय चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन की ओर मुड़ गया था.

मंत्री ने कहा, ‘‘कई विद्यालय खुश नहीं थे क्योंकि हम उनकी फीस की सीमा तय करते हुए कानून लाए. जो लोग केंद्र की भाजपा नीत सरकार द्वारा मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से बचाने के लिए पेश किए गए विधेयक से नाराज थे, उन्होंने भी हमें वोट नहीं दिया. लेकिन हमें उनकी परवाह नहीं है.’’

गुजरात चुनाव में जैसे-तैसे जीत मिलने पर RSS नाराज, BJP में बड़ी सर्जरी की तैयारी : सूत्र

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘‘वैसे तो कभी मंदिर नहीं जाने वाले एक शीर्ष कांग्रेस नेता चुनाव से पहले कई मंदिरों में गए, लेकिन उससे भी पार्टी को सत्ता में आने में मदद नहीं मिली.’’ कांग्रेस को गुजरात विधानसभा चुनाव में 77 सीटें हासिल हुईं थी.

Trending news