गुजरात से उत्तर भारतीयों का पलायन पर बोले गोहिल-' राज्य में लगना चाहिए राष्ट्रपति शासन'
Advertisement

गुजरात से उत्तर भारतीयों का पलायन पर बोले गोहिल-' राज्य में लगना चाहिए राष्ट्रपति शासन'

उन्होंने कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर पर हिंसा भड़काने के आरोपों को खारिज किया और विजय रुपाणी सरकार को चुनौती दी कि अगर ठाकोर हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं तो उनको गिरफ्तार करें.

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सोची-समझी साजिश के तहत उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के खिलाफ मुहिम चलाई. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों पर हमले की घटनाओं की निंदा करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने बुधवार (10 अक्टूबर) को कहा कि अगर राज्य सरकार कानून-व्यवस्था बरकरार रखने में सक्षम नहीं है, तो वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए. उन्होंने कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर पर हिंसा भड़काने के आरोपों को खारिज किया और विजय रुपाणी सरकार को चुनौती दी कि अगर ठाकोर हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं तो उनको गिरफ्तार करें.

गोहिल ने संवाददाताओं से कहा कि मेरे लिए और हर गुजराती के लिए शर्म की बात है कि बीजेपी ने सोची-समझी साजिश के तहत उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के खिलाफ मुहिम चलाई. मेरे पास कुछ सबूत है कि फेसबुक और व्हाट्सऐप पर बीजेपी के लोग ये मुहिम चला रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: विजय रूपाणी के बिहारियों को प्रवासी कहने पर भड़के तेजस्वी, कहा कुछ ऐसा

सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के पास कोई मुद्दा नहीं है. इसलिए अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए यह सोची समझी साजिश रची गई है. उन्होंने कहा कि अगर वहां की सरकार कानून-व्यवस्था बरकरार नहीं सकती है तो उसे बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाए. 

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी उत्तर प्रदेश से चुनाव जीतते हैं और उत्तर प्रदेश के लोगों की गुजरात में सुरक्षा नहीं होती. उनको जवाब देना चाहिए. कांग्रेस के बिहार प्रभारी ने कहा कि बिहार और गुजरात का बहुत पुराना रिश्ता है. गुजरात गांधी जी की जन्मस्थली है और बिहार उनकी कर्मभूमि रही. दोनों राज्यों का रिश्ता बहुत गहरा है.  

वहीं, अल्पेश ठाकोर पर लग रहे आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि ठाकोर ने खुद वीडियो पोस्ट कर लोगों से अपील की है कि शांति बनाए रखें. उन्होंने कहा कि अगर वह जिम्मेदार हैं तो उन पर प्राथमिकी दर्ज करो और जेल में डालो, लेकिन यह सरकार ऐसा नहीं करेगी क्योंकि उसे सिर्फ राजनीति करनी है. 

ये भी देखे

Trending news