अमित शाह ने कहा- कांगेस आने की बात करती है, यूपी चुनाव में लोगों ने कांग्रेस जाने की बात कही
Advertisement

अमित शाह ने कहा- कांगेस आने की बात करती है, यूपी चुनाव में लोगों ने कांग्रेस जाने की बात कही

 उत्तर प्रदेश मेयर चुनाव में उनकी पार्टी की जीत की तुलना उससे करने जैसी नहीं जो कि गुजरात में 18 दिसंबर को होने जा रहा है जब राज्य विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होंगे.

18 दिसंबर को  गतगणना के बाद भाजपा विजयी होकर उभरेगी और 150 सीटों के साथ सरकार बनाएगी.(फाइल फोटो)

सोमनाथ: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश मेयर चुनाव में उनकी पार्टी की जीत की तुलना उससे करने जैसी नहीं जो कि गुजरात में 18 दिसंबर को होने जा रहा है जब राज्य विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होंगे. शाह ने गिर सोमनाथ जिले के सोमनाथ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश नगर निगम चुनाव में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली. वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा का झंडा ऊंचा लहराया है.

  1. अमेठी नगर पंचायत में बीजेपी को मिली जीत 
  2. यूपी चुनाव में 14 मेयर बीजेपी कैंडिडेट जीतें 
  3. पीएम मोदी ने ट्वीट कर जनता को दी बधाई 

यह भी पढ़े- निकाय चुनाव में बीजेपी का परचम, पीएम मोदी ने सीएम योगी को दी बधाई

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पिछले तीन महीने से चिल्ला रही है कि ‘कांग्रेस आवे छे’(कांग्रेस आ रही है) जबकि उत्तर प्रदेश के लोगों ने कहा ‘कांग्रेस जाये छे (कांग्रेस जा रही है)’’उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस का नुकसान ऐसा है कि भाजपा नगर निगम की सभी सीटें यहां तक कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल बाबा गांधी: के संसदीय क्षेत्र अमेठी में भी जीत गई.’’उन्होंने कहा, ‘‘जो कुछ भी उत्तर प्रदेश में हुआ है उसकी उससे कोई तुलना नहीं जो गुजरात में 18 दिसंबर को होगा. 18 दिसंबर को  गतगणना के बाद भाजपा विजयी होकर उभरेगी और 150 सीटों के साथ सरकार बनाएगी.

यूपी चुनाव में 14 मेयर बीजेपी कैंडिडेट जीतें 

यूपी नगर निकाय चुनावों में 16 जगह पर मेयर के चुनाव में बीजेपी के 14 कैंडिडेट जीत गए हैं. 2 जगह BSP के प्रत्याशी जीते हैं. अयोध्या को पहली बार नगर निगम बनाया गया है और यहां भी बीजेपी की जीत हुई है. अयोध्या को पहली बार नगर निगम बनाया गया है और यहां भी बीजेपी की जीत हुई है.पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी बीजेपी का मेयर बनेगा. यूपी नगर निकाय चुनावों में 16 जगह पर मेयर के चुनाव में बीजेपी के 14 कैंडिडेट जीत गए हैं.2 जगह BSP के प्रत्याशी जीते हैं.

अमेठी नगर पंचायत में बीजेपी को मिली जीत 
अयोध्या को पहली बार नगर निगम बनाया गया है और यहां भी बीजेपी की जीत हुई है.पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी बीजेपी का मेयर बनेगा. बीजेपी के डिप्टी सीएम ने कहा है कि सीएम के कामकाज पर सवाल उठाने वालों को कड़ा जवाब मिला है. राहुल गांधी की अमेठी की नगर पंचायत सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र में ही नहीं जीत रहे हैं इससे साफ है कि जनता में उन्हें समर्थन नहीं मिल रहा है.

सीएम योगी ने बताया पीएम मोदी के विकास के विजन की जीत
 
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस जीत को पीएम मोदी के विकास के विजन की जीत बताया है. सीएम योगी ने पार्टी सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत और सरकार के कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाने में उनके अहम योगदान की सराहना की और जनता का धन्यवाद दिया. 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जनता को दी बधाई 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर जनता को बधाई दी है. पीएम मोदी ने कहा, 'विकास की इस देश में फिर एक बार जीत हुई। उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में भव्य जीत के लिए प्रदेश की जनता को बहुत-बहुत धन्यवाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को ढेरों शुभकामनाएं। यह जीत हमें जन कल्याण की दिशा में और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा- GST की वजह से मिली जीत  
वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव ने जीएसटी के लिए लोगों के समर्थन की पुन: पुष्टि की है जिससे व्यापारियों के लिए कारोबार के अनुकूल माहौल बना है. जेटली ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव नोटबंदी के निर्णय के बाद हुए थे और उसमें भाजपा ने जबर्दस्त जीत दर्ज की थी. इस चुनाव में भाजपा ने उत्तरप्रदेश में हर इलाके में जीत दर्ज की थी जो नोटबंदी को लोकप्रिय समर्थन को प्रदर्शित करता है. उन्होंने कहा, ‘‘आज के चुनाव परिणाम (उत्तरप्रदेश) ने केवल इसकी पुन: पुष्टि की है. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news