कश्मीर में सुरक्षा बलों से अलग-अलग मुठभेड़ में 7 आतंकवादी ढेर, 1 जवान शहीद
Advertisement

कश्मीर में सुरक्षा बलों से अलग-अलग मुठभेड़ में 7 आतंकवादी ढेर, 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने रविवार को अलग-अलग मुठभेड़ों में सात आतंकवादियों को मार गिराया जबकि एक जवान शहीद हो गया। कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के निकट सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया। जबकि पुंछ में सुरक्षा बलों और चार आतंकवादियों के बीच हुई दो मुठभेड़ों में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। 

कश्मीर में सुरक्षा बलों से अलग-अलग मुठभेड़ में 7 आतंकवादी ढेर, 1 जवान शहीद

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने रविवार को अलग-अलग मुठभेड़ों में सात आतंकवादियों को मार गिराया जबकि एक जवान शहीद हो गया। कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के निकट सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया। जबकि पुंछ में सुरक्षा बलों और चार आतंकवादियों के बीच हुई दो मुठभेड़ों में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। 

अधिकारी ने बताया, ‘4 आतंकवदियों को मार गिराया गया है और घटनास्थल से युद्ध की तैयारी के जैसा स्टोर बरामद किया गया है।’

पुंछ के एक निर्माणाधीन मिनी सचिवालय के पास एक मकान और एक अन्य जगह पर छुपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ सुबह 7:30 बजे शुरू हुई और पूरे दिन चली।

राजौरी-पुंछ रेंज के डीआईजी जॉनी विलियन ने बताया, ‘तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। बंधक बनाए गए लोगों को सुरक्षित छुड़ा लिया गया है। अभियान अब भी जारी है।’ राजिंदर कुमार नाम के एक पुलिसकर्मी की इस मुठभेड़ में मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि जख्मी हुए लोगों में शामिल मंजूर हसन स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के सब-इंस्पेक्टर हैं जबकि तारिक आम नागरिक है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने आतंकवादियों को मार गिराने के लिए ड्रोनों का इस्तेमाल किया। आतंकवादी एक ऐसे घर में छुपे हुए थे जिसमें एक बुजुर्ग दंपति रहता है। कुछ आतंकवादी एक अन्य जगह छुपे थे। बुजुर्ग दंपति को सुरक्षित छुड़ा लिया गया।

जम्मू जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) दानिश राणा ने कहा कि एक आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है और अन्य के शव बरामद किए जा रहे हैं।

राणा ने कहा, ‘इलाके में कल तक घेराबंदी जारी रहेगी क्योंकि अभियान अभी चल रहा है।’ इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक राजेंद्र कुमार ने कहा, ‘दो अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ों में चार आतंकवादी शामिल हैं।’ उन्होंने कहा, ‘वे (आतंकवाद) एक घर में हैं जिसमें एक दंपति भी रहता है। सुरक्षा बल उन्हें निकाल रहे हैं। हमें पहले आम लोगों को बाहर निकालना है।’ पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ सुबह 7:30 बजे शुरू हुई जब आतंकवादियों ने मिनी सचिवालय के निर्माणाधीन भवन के पास से गोलीबारी शुरू कर दी। यह भवन सेना की 93वीं ब्रिगेड मुख्यालय के पास स्थित है।

इसके बाद हमलावर अल्लाह पीर क्षेत्र स्थित एक मकान और मिनी सचिवालय के पास स्थित एक अन्य ढांचे में घुसे।

Trending news