हार्दिक पटेल के अनशन का सातवां दिन, अब पानी भी बंद किया
Advertisement

हार्दिक पटेल के अनशन का सातवां दिन, अब पानी भी बंद किया

पाटीदार समुदाय के लोगों को शिक्षा और नौकरियों में आरक्षण देने की मांग को लेकर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पिछले सात दिनों से भूख हड़ताल पर हैं. अब उन्होंने पानी भी नहीं पीने का ऐलान किया.

(फोटो साभार @HardikPatel_)

अहमदाबाद: पाटीदार समुदाय के लोगों को शिक्षा तथा नौकरियों में आरक्षण देने की मांग कर रहे नेता हार्दिक पटेल का अनिश्चितकालीन अनशन शुक्रवार को सातवें दिन पर पहुंच गया. जानकारी के मुताबिक, हार्दिक ने अब पानी पीना भी बंद कर दिया है. हार्दिक ने एक बयान में कहा कि उन्होंने भोजन और पानी लेना बंद कर दिया है लेकिन वह महात्मा गांधी के मार्ग पर चलते हुए तब तक लड़ाई जारी रखेंगे जब तक उन्हें विजय प्राप्त नहीं हो जाती.

कांग्रेस नेता कानू कलसारिया, राज्य इकाई के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन मोधवाड़िया और विधायक विक्रम मदाम सहित गुजरात कांग्रेस के अनेक नेताओं ने शुक्रवार को हार्दिक से मुलाकात करके उन्हें अपना समर्थन दिया. हार्दिक से मुलाकात के बाद मोधवाड़िया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर सरकार अलगाववादियों से बातचीत का सकती है तो हार्दिक से क्यों नहीं.

 

 

उन्होंने प्रश्न किया,‘‘मैं गुजरात और केन्द्र सरकार से हार्दिक से बातचीत करने और समाधान निकालने का अनुरोध करता हूं. अगर हमारे प्रधानमंत्री पाकिस्तान जा कर (पूर्व प्रधानमंत्री) नवाज शरीफ से मुलाकात कर सकते हैं, अगर अलगाववादियों से बातचीत हो सकती है तो हार्दिक के साथ क्यों नहीं?’’ 

AAP के बागी विधायक कर्नल देवेंद्र सहरावत ने हार्दिक पटेल से की मुलाकात

वहीं, कलसारिया ने आरोप लगाया कि पुलिस लोगों को हार्दिक के आवास पर आने से रोक रही है. गौरतलब है कि हार्दिक ने पाटीदार आंदोलन के तीन वर्ष पूरा होने के अवसर पर 25 अगस्त से अनशन शुरू किया है. अहमदाबाद और गांधीनगर के अधिकारियों द्वारा हार्दिक को अनशन के लिए स्थान देने से इनकार के बाद हार्दिक घर पर ही अनशन कर रहे हैं.

राजद्रोह का मामला : अदालत ने हार्दिक पटेल से 14 सितंबर को पेश होने को कहा

इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली के विधायक कर्नल देवेंद्र सहरावत ने गुरुवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से मुलाकात की जो विभिन्न मुद्दों को लेकर पिछले छह दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं. हार्दिक अपने समुदाय के लिए आरक्षण और किसानों के लिए ऋण माफी की मांग को लेकर अपने आवास पर अनशन कर रहे हैं.

देवेंद्र सहरावत ने बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर हार्दिक से मुलाकात की क्योंकि वह खुद भी कृषक समुदाय से आते हैं और कृषि ऋण माफी की उनकी मांग का समर्थन किया है. हार्दिक को उपवास पर बैठे हुए गुरुवार को छठा दिन था.

(इनपुट-भाषा से भी)

Trending news