सुषमा स्वराज के बयान पर खुद के बचाव में उतरे हरजीत, सरकार पर लगाया बरगलाने का आरोप
Advertisement

सुषमा स्वराज के बयान पर खुद के बचाव में उतरे हरजीत, सरकार पर लगाया बरगलाने का आरोप

सुषमा के बायन के बाद मसीह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उसने जो भी कहा था वो सच कहा था.

मसीह ने सरकार पर बरगलाने का लगाया आरोप. तस्वीर साभार- ANI

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने राज्‍यसभा में मंगलवार को बयान देते हुए हरजीत मसीह के के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उसने बताया था कि आईएसआईएस की गोली लगने के बावजूद वह उनके चंगुल से आजाद होकर भारत वापस आ गया था. सुषमा के बायन के बाद मसीह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उसने जो भी कहा था वो सच कहा था. हरजीस मसीह ने सरकार पर मारे गए भारतीयों के परिवार के लोगों को बरगलाने का आरोप लगाया. 

  1. मसीह के मुताबिक उसके दाएं पैर में लगी थी गोली
  2. सुषमा ने बताया कि हरजीत खुद को मुस्लिम बताकर बच निकला था.
  3. मृतकों के परिवार के प्रति राहुल गांधी ने व्यक्त की संवेदना

स्‍वराज ने लोकसभा में बताया कि एक शख्‍स हरजीत मसीह किसी तरह बच निकलने में कामयाब रहा था. जब वह इराक के इरबिल में था तो उससे बात भी हुई थी लेकिन ताजा जानकारी के संदर्भ में उसके द्वारा दी गई जानकारी झूठी थी. सुषमा स्‍वराज ने बताया कि दरअसल हरजीत खुद को मुस्लिम बताकर बच निकला था.

पढ़ें- कौन है हरजीत मसीह, जिसने सुषमा को लापता 39 भारतीयों के बारे में बताई झूठी कहानी?

मसीह के मुताबिक उसके दाएं पैर में लगी थी गोली
मसीह के मुताबिक 10-11 जून, 2014 को 40 भारतीयों को आईएस ने पकड़ लिया था. बंधक बनाकर चार-पांच दिन के बाद एक पहाड़ी पर ले जाया गया, जहां एक कतार में खड़ा कर पीछे से गोली मार दी गई. मसीह ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि उसको दाएं पैर में गोली लगी. वह गिर गया और मरने का नाटक किया. थोड़ी देर बाद जब आतंकी वहां से चले गए तो वह वहां से भाग निकला.

पढ़ें- बांग्लादेशियों को छोड़ा हिन्दुस्तानियों का किया कत्लेआम, पढ़ें सुषमा स्वराज के भाषण की 21 बातें

मृतकों के परिवार के प्रति राहुल गांधी ने व्यक्त की संवेदना
सुषमा स्वाराज के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह हैरान करने वाली बात है कि 2014 में बंधक बनाए गए 39 भारतीयों के निधन की सूचना आज दी जा रही है. साथ उन्होंने मारे गए भारतीयों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.

Trending news