Coronavirus Vaccine नहीं लगवाने को लेकर लोग बना रहे बहाने, सर्वे में हुआ खुलासा
Advertisement

Coronavirus Vaccine नहीं लगवाने को लेकर लोग बना रहे बहाने, सर्वे में हुआ खुलासा

Coronavirus Vaccine: सूत्र से मिली खबर के मुताबिक, बेंगलुरु में एक मेडिकल ऑफिसर ने स्टाफ नर्स से कहा कि वो उसकी बांह पर रुई रखकर पकड़े रहे ताकि ऐसा लगे कि उन्होंने वैक्सीन लगवा ली है. बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं.

कोरोना वैक्सीन लेने से बचने के लिए लोग बना रहे बहाने (प्रतीकात्मक फोटो) | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: देश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है. पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जा रही है. लेकिन इस बीच लोग वैक्सीन लगवाने से बच रहे हैं और इसके लिए नए-नए बहाने बना रहे हैं. आप इन बहानों को सुनकर दंग रह जाएंगे.

आधे से ज्यादा लोगों को वैक्सीन पर विश्वास नहीं

बता दें कि लोकल सर्कल्स के ऑनलाइन सर्वे में दावा किया गया है कि देश की राजधानी में 53 प्रतिशत लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) वैक्सीन (Vaccine) लेने से हिचक रहे हैं. वहीं 44 प्रतिशत लोगों का मानना है कि वो उनका नंबर आने पर वैक्सीन ले लेंगे. ये सर्वे अक्टूबर 2020 से जारी है. इस सर्वे में 7762 लोगों ने अपनी राय दी है. सर्वे में 3 प्रतिशत लोगों ने माना कि वह वैक्सीन तब लेंगे, जब वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों में उपलब्ध हो जाएगी.

वैक्सीन न लेने के लिए बनाया ऐसा बहाना

सूत्र से मिली खबर के मुताबिक, बेंगलुरु में एक मेडिकल ऑफिसर ने स्टाफ नर्स से कहा कि वो उसकी बांह पर रुई रखकर पकड़े रहे ताकि ऐसा लगे कि उन्होंने वैक्सीन लगवा ली है. बेंगलुरु में महानगर पालिका के एक मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि उन्‍हें करीब 20 ऐसे हेल्‍थ वर्कर्स मिले, जिन्‍होंने वैक्सीन नहीं लगवाई, लेकिन सबको दिखाने के लिए नाटक किया.

VIDEO

ये भी पढ़ें- कब और कहां लगेगी कोरोना वैक्सीन? खुद कर सकेंगे चुनाव; जानें कैसे मिलेगी ये सुविधा

अस्पताल कम आने लगा मेडिकल स्टाफ

वहीं हैदराबाद के सरकारी हॉस्पिटल और प्राइमरी हेल्‍थ केयर्स में 16 जनवरी से 10-15 प्रतिशत स्‍टाफ काम पर नहीं आ रहा है. इसके पीछे वैक्सीन से बचने की वजह मानी जा रही है. गौरतलब है कि कुछ लोग तो 16 जनवरी से पहले से ही छुट्टी पर थे, वहीं बाकी लोगों ने आपात स्थिति का हवाला देते हुए छुट्टी ले ली.

पटना एम्‍स के सीनियर रेजिडेंट डॉक्‍टर विनय कुमार ने बताया कि Covaxin लेने के लिए कई डॉक्‍टर्स तैयार नहीं हैं. इसके अलावा पीजी स्‍टूडेंट्स भी यही कह रहे हैं क्‍योंकि वैक्‍सीन का तीसरा ट्रायल अभी चल रहा है.

ये भी पढ़ें- युवती का रेप कर बनाया वीडियो, 7 साल तक करता रहा ब्लैकमेल; जबरन की शादी

मुंबई के जेजे अस्पताल में को-वैक्सीन के नोडल अधिकारी डॉक्टर ललित सांखे ने कहा कि वैक्सीन को लेकर लोगों में कुछ झिझक है. कई लोगों ने तो वैक्सीन लेने से साफ मना कर दिया. हालांकि Co-Win ऐप की गड़बड़ी भी इसके पीछे एक वजह हो सकती है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के सर्वे के मुताबिक, दिल्ली में अब तक 12,853 हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन दी गई है. वहीं मुंबई में 3,553 हेल्थ केयर वर्कर्स ने वैक्सीन ली. पटना में 47,411 और जयपुर में 3,370 हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन दी गई.

LIVE TV

Trending news