मौसम विभाग ने जारी किया 21 राज्यों में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक देश के 21 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने जारी किया 21 राज्यों में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट
राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार दोपहर भारी बारिश हुई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार दोपहर भारी बारिश हुई. भारी बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव की भी शिकायत मिली है. इस बारिश ने दिल्ली वासियों को उमस से भले ही राहत दी हो लेकिन तमाम ऑफिसों के बंद होने का समय नजदीक होने के चलते यह आशंका जाहिर की जा रही है कि बारिश की वजह से कई इलाकों में जाम भी लग सकता है. मौसम विभाग के अनुसार तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. इसके अलावा आपको यहां यह भी बता दें कि मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक देश के 21 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

इन राज्यों में जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अलर्ट में बताया गया है कि उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्यप्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में अगले तीन दिन भारी बारिश हो सकती है.

हिमाचल प्रदेश में 6 दिन का अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग की तरफ से 6 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 10 अगस्त से 15 अगस्त तक लगातार बारिश का अनुमान जताया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूरे देश में अभी तक सामान्य से 10 फीसदी कम बारिश हुई है. 47 फीसदी हिस्सा ऐसा है जहां सामान्य बारिश हुई है. वहीं 39 फीसदी हिस्से में कम बारिश हुई है. उधर, केरल में बाढ़-बारिश से हालात और बिगड़ गए हैं. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को 40 साल बाद इडुक्की बांध के सभी गेट खोल दिए गए.

दिल्ली में हुई भारी बारिश
दिल्ली में शुक्रवार दोपहर संसद भवन और रायसीना हिल्स में भारी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा चिराग दिल्ली, मूलचंद, आईएसबीटी, ग्रेटर कैलाश, मालवीय नगर, साकेत ,कालका जी, नेहरुप्लेस, खानपुर, आरके पुरम, विजय चौक और इंडिया गेट पर भी जमकर बारिश हुई.  

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close