हाईकोर्ट की हरियाणा सरकार को फटकार, कहा- राजनीतिक फायदे के लिए शहर को जलने दिया
Advertisement

हाईकोर्ट की हरियाणा सरकार को फटकार, कहा- राजनीतिक फायदे के लिए शहर को जलने दिया

हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार ने राजनीतिक फायदे के लिए शहर को जलने दिया. इलाके में हिंसा फैलने पर हाईकोर्ट ने पूछा कि 'क्‍यों न डीजीपी को निलंबित कर दिया जाएं'.

गुरमीत राम रहीम को 28 अगस्‍त को सजा सुनाई जाएगी.

चंडीगढ़ : डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख राम रहीम को रेप के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा में भड़की हिंसा पर हाईकोर्ट ने शनिवार को राज्‍य सरकार को कड़ी फटकार लगाई. शुक्रवार को पंपकुला, सिरसा समेत चार राज्‍यों में फैली हिंसा पर सुनवाई करते हुए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने गहरी नाराजगी व्‍यक्‍त की. हाईकोर्ट ने सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि पूरे मामले को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि सरकार ने सरेंडर कर दिया है. हाईकोर्ट सवाल किया कि राज्‍य सरकार सबकुछ जानती थी फिर भी कोई ठोस कदम क्‍यों नहीं उठाया गया.

हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार ने राजनीतिक फायदे के लिए शहर को जलने दिया. इलाके में हिंसा फैलने पर हाईकोर्ट ने पूछा कि 'क्‍यों न डीजीपी को निलंबित कर दिया जाएं'. आपकों बता दें कि हाईकोर्ट में तीन जजों की बेंच हरियाणा और पंजाब की सुरक्षा हालात पर जानकारी ले रहे थे. इस बारे में दोनों राज्‍यों के एजी ने हाईकोर्ट में मौजूदा हालात और सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बारे में जानकारी दी. दूसरी तरफ सिरसा में डेरा सच्‍चा सौदा मुख्‍यालय के बाहर सेना तैनात है.

यह भी पढ़ें : राम रहीम एक दिन में कमाते हैं 16 लाख रुपये, यहां पढ़ें अरबों की संपत्ति की डिटेल

माना जा रहा है कि सेना डेरा के अंदर मौजूद राम रहीम के समर्थकों से डेरा खाली करने की अपील करेगी. सेना की कोशिश है कि डेरा के अंदर मौजूद सभी समर्थक शांति पूर्ण तरीके से अपने घर चले जाएं. सूत्रों के मुताबिक लोगों से कहा जाएगा कि वे शांति पूर्ण तरीके से डेरा को खाली करके अपने घर चले जाएं.

यह भी पढ़ें : ट्वीट कर फंसे सिद्धार्थ, लोगों ने दी TWEET डिलीट करने की नसीहत

इससे पहले शुक्रवार को राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत की तरफ से 15 साल पुराने एक यौन शोषण के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद राम रहीम के समर्थक हिंसा पर उतारू हो गए थे. उन्‍होंने पंचकूला में करीब 100 वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. हिंसा में पंचकूला और सिरसा में 31 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 250 लोग जख्‍मी हो गए थे. हालात पर काबू पाने के लिए हरियाणा के अलग- अलग इलाकों में सेना तैनात की गई है और धारा 144 लगाई गई है.

Trending news