हिमाचल चुनाव 2017: सलमान खान के बहनोई बीजेपी के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव
Advertisement

हिमाचल चुनाव 2017: सलमान खान के बहनोई बीजेपी के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव

अभिनेता सलमान खान के बहनाई राजनीति में हाथ आजमाने की तैयारी में हैं. चर्चा है कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal pradesh election 2017) में बीजेपी सलमान की बहन अर्पिता खान के पति आयुष शर्मा को टिकट दे सकती है. 

बहन अर्पिता के पति आयुष के साथ अभिनेता सलमान खान. (तस्वीर साभार: अर्पिता फेसबुक पेज)

नई दिल्ली: अभिनेता सलमान खान के बहनाई राजनीति में हाथ आजमाने की तैयारी में हैं. चर्चा है कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal pradesh election 2017) में बीजेपी सलमान की बहन अर्पिता खान के पति आयुष शर्मा को टिकट दे सकती है. हालांकि ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि आयुष किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. रविवार को आयुष के पिता अनिल शर्मा ने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. पार्टी छोड़ने से पहले तक अनिल शर्मा हिमाचल की मौजूदा वीरभद्र सिंह की सरकार में मंत्री रहे. पार्टी छोड़ने के बाद मीडिया से बातचीत में अनिल शर्मा ने साफ तौर से कहा कि बीजेपी ने उन्हें मंडी सीट से टिकट देने का आश्वासन दिया है. हालांकि उनसे जब बेटे आयुष के चुनाव में उतरने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि ये पार्टी तय करेगी. उनके इस बयान के साथ ही राजनीतिक गलियारे में कयास शुरू हो गए हैं कि शायद सलमान खान के बहनोई विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

  1. हिमाचल चुनाव में उतर सकते हैं आयुष शर्मा
  2. आयुष शर्मा की शादी सलमान की बहन अर्पिता से हुई है
  3. आयुष शर्मा के पिता अनिल शर्मा ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए

आयुष शर्मा के दादा सुखराम शर्मा केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं. पिछले कुछ समय से सुखराम शर्मा के बेटे अनिल शर्मा की राजनीति में पूर्ण रूप से सक्रिय हैं. इस बार के विधानसभा चुनाव में अनिल शर्मा अपने बेटे को राजनीति में लांच करने की तैयारी में हैं. मंडी और आसपास के इलाके में कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, लेकिन अनिल शर्मा और उनके परिवार के बीजेपी में जाने से बीजेपी की स्थिति थोड़ी मजबूत दिख रही है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल चुनाव: यहां राजपूतों की 'ताकत' और ब्राह्मणों के 'आशीर्वाद' से मिलती है सत्ता

अनिल शर्मा ने शनिवार को ही बीजेपी में जाने की पुष्टि कर दी थी, लेकिन पार्टी के प्रवक्ता गणेश दत्त ने रविवार को इसका औपचारिक ऐलान किया. पार्टी छोड़ने के बाद अनिल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस में उन्हें सम्मान नहीं मिल पा रहा था, इसलिए पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है. 

fallback
हिमाचल चुनाव 2017: वीरभद्र सिंह सरकार में मंत्री अनिल शर्मा ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में चले गए. (तस्वीर: ANI)

ये भी पढ़ें: हिमाचल चुनाव 2017: ये 10 नेता, जिनकी बढ़ रही होगी 'धड़कन'

सूत्रों के हवाले से खबर है कि हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की तरफ से सीएम प्रत्याशी की दौड़ में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल का नाम सबसे आगे है. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव नौ नवंबर को होने हैं. 

ये भी पढ़ें: जब वीरभद्र सिंह की खातिर मुख्यमंत्री को देनी पड़ी थी अपनी विधायकी की 'बलि'

शनिवार को बीजेपी के एक नेता ने बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने 68 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर दो घंटे से ज्यादा समय तक विचार विमर्श किया और रविवार को उम्मीदवारों की एक सूची घोषित कर दी जाएगी.

Trending news