हिंडन एयरबेस में सुरक्षा अलर्ट, पठानकोट जैसे आतंकी हमले से निपटने के लिए मॉक ड्रिल
Advertisement

हिंडन एयरबेस में सुरक्षा अलर्ट, पठानकोट जैसे आतंकी हमले से निपटने के लिए मॉक ड्रिल

यूपी के गाजियाबाद में स्थित हिंडन एयरबेस में कुछ संदिग्धों के घुसने की आशंका जताई गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा के मद्देनजर हिंडन एयरबेस के सभी गेट बंद कर दिए गए और अलर्ट जारी कर दिया गया। एयरबेस में किसी के भी आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। एयरबेस के अंदर सर्च आपरेश को अंजाम दिया गया। हिंडन एयरबेस में कुछ संदिग्धों के घुसने का दावा किया गया।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: यूपी के गाजियाबाद में स्थित हिंडन एयरबेस में कुछ संदिग्धों के घुसने की आशंका जताई गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा के मद्देनजर हिंडन एयरबेस के सभी गेट बंद कर दिए गए और अलर्ट जारी कर दिया गया। एयरबेस में किसी के भी आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। एयरबेस के अंदर सर्च आपरेश को अंजाम दिया गया। हिंडन एयरबेस में कुछ संदिग्धों के घुसने का दावा किया गया।

हालांकि, ये पूरा वाकया एक मॉक ड्रिल था, जिसे एयरबेस पर जैश-ए-मोहम्‍मद की साजिश के सामने आने के बाद किया गया। पठानकोट हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था की जांच के लिए हिंडन एयरबेस पर मॉकड्रिल किया गया। इस दौरान पठानकोट हमले को रीक्रिएट किया गया। एयरबेस के अंदर बिल्कुल वैसी ही स्थितियां बनाई गई जैसी पठानकोट हमले के वक्त बनी थी। मॉक ड्रिल के दौरान एयरबेस को पूरी तरह बंद कर दिया गया। बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीते दिनों जैश के 13 संदिग्धों को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि ये सभी हिंडन एयरबेस पर हमले की साजिश में शामिल थे।

बताया जा रहा है कि ये संदिग्ध देर रात घुसे। एक संदिग्ध को पकड़ लिया गया है। बाकी दो संदिग्धों की तलाशी के लिए सर्च आपरेशन जारी है। इस बीच एयरफोर्स स्कूल को भी आज बंद कर दिया गया। खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक हिंडन एयरबेस को निशाना बनाने के लिए आतंकवादी लोनी और आस-पास के अन्य इलाकों में रह रहे थे। उन्होंने हिंडन एयरबेस के आसपास के इलाकों की रेकी भी की थी। इस इनपुट के बाद  हिंडन एयरबेस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एयरबेस की सीमाओं के आसपास पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। गौर हो कि चंद दिन पहले जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े तीन आतंकियों की दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कल गिरफ्तार किया था।

Trending news