शाही इमाम बुखारी के बेटे से शादी के लिए हिंदू लड़की ने कबूला इस्लाम?
Advertisement

शाही इमाम बुखारी के बेटे से शादी के लिए हिंदू लड़की ने कबूला इस्लाम?

साल 2014 में दिल्ली के जामा मस्जिद के औपचारिक नायाब इमाम बने शबान बुखारी हिंदू लड़की के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के 20 साल के बेटे शबान बुखारी गाजियाबाद की रहने वाली एक हिंदू लड़की के साथ शादी करने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि दोनों कुछ सालों से रिलेशनशिप में हैं।

शाही इमाम बुखारी के बेटे से शादी के लिए हिंदू लड़की ने कबूला इस्लाम?

नई दिल्ली: साल 2014 में दिल्ली के जामा मस्जिद के औपचारिक नायाब इमाम बने शबान बुखारी हिंदू लड़की के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के 20 साल के बेटे शबान बुखारी गाजियाबाद की रहने वाली एक हिंदू लड़की के साथ शादी करने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि दोनों कुछ सालों से रिलेशनशिप में हैं। यह रिपोर्ट कई हिंदी और अंग्रेजी साइट पर प्रकाशित की गई है।

शबान बुखारी अमेटी यूनिवर्सिटी से सोशल वर्क में स्नातक कर रहे हैं। अपने पिता के बाद शबान देश की सबसे बड़ी मस्जिद के शाही इमाम बनेंगे। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, हिंदू लड़की इस शादी के लिए इस्लाम कबूल करने पर राजी हो गई है। बताया जा रहा है कि पहले तो शईद अहमद बुखारी इस शादी के खिलाफ थे लेकिन बाद में लड़की के इस्लाम कबूल करने के लिए राजी होने पर मान गए। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि शबान बुखारी और गाजियाबाद की रहने वाली हिंदू लड़की 13 नवंबर को विवाह बंधन में बंधने वाले हैं। 15 नवंबर को महिपालपुर फॉर्म हाउस में रिसेप्शन समारोह है।

हालांकि, अभी तक लड़की का नाम और अन्य जानकारी उजागर नहीं हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि लड़की इस्लाम अपनाने के लिए कुरान की शिक्षा ले रही है। हालांकि, शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने अपने बेटे की हिंदू लड़की के साथ शादी को लेकर मीडिया में आ रही रिपोर्टों को खारिज कर दिया है।

 

Trending news