सबरीमाला मंदिर में दर्शन करने की तैयारी में थी महिला एक्टिविस्ट, पीछे से घर में की गई तोड़फोड़-पत्थरबाजी
Advertisement

सबरीमाला मंदिर में दर्शन करने की तैयारी में थी महिला एक्टिविस्ट, पीछे से घर में की गई तोड़फोड़-पत्थरबाजी

सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन करने निकली महिला रेशमा फातिमा के कोच्चि स्थित घर पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की.

(फोटो साभार- ANI)

नई दिल्ली: सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर हो रहा विरोध अब भयानक रूप लेता जा रहा है. सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन करने निकली महिला रेशमा फातिमा के कोच्चि स्थित घर पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की. वहीं भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए मंदिर तक पहुंची दो महिलाओं को प्रवेश द्वार से बिना दर्शन कर वापस लौटना पड़ा. 250 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा घेरे में मंदिर में प्रवेश कराने की कोशिश की गई, लेकिन प्रदर्शनकारियों के सामने पुलिस की एक न चली. 

न्यूज एजेंसी ANI पर सामने आई तस्वीरों में रेशमा के घर की हालात खराब दिख रही है. आईजी मनोक श्रीजीत ने कहा, सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद महिला एक्टिविस्ट ने 21 दिन का उपवास रखा था और अन्य श्रद्धालुओं की तरह उसने भी सबरीमाला मंदिर में पूजा-अर्चना की सभी परंपराओं का पालन किया. विरोध प्रदर्शन करने वाले लोग जब पुरुषों को आस्तिक या नास्तिक के नाम पर नहीं रोक रहे, तो महिलाओं को क्यों रोका जा रहा है? वह सरकारी बैंक की कर्मचारी है. हम अधिकारों की रक्षा में खड़े हैं. 

सबरीमाला: मुख्य पुजारी बोले- 'महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश किया, तो ताला लगा देंगे', IG दिखे बेबस

सन्निधानम में जमे प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे किसी भी हालत में 10-50 साल की महिलाओं को मंदिर में नहीं घुसने देंगे. दूसरी ओर सबरीमाला मंदिर के मुख्य पुजारी ने पुलिस महानिदेशक से कहा है कि महिलाएं अगर मंदिर में प्रवेश करती हैं, तो वे मंदिर का कपाट बंद कर देंगे. 

Trending news