आयकर विभाग ने कर्नाटक के मंत्री डी के शिवकुमार और परिवार को तलब किया
Advertisement

आयकर विभाग ने कर्नाटक के मंत्री डी के शिवकुमार और परिवार को तलब किया

मंत्री के एक करीबी ने कहा, ‘‘हां, हां. आयकर विभाग ने हमारे सर तथा उनकी मां एवं पत्नी समेत उनके परिवार के सदस्यों को तलब किया है.’’

शिवकुमार अगस्त और पिछले महीने भी आयकर अधिकारियों के सामने पेश हुए थे. (प्रतिकात्मक फोटो)

बेंगलुरू: आयकर विभाग ने कथित कर चोरी को लेकर कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री शिवकुमार की संपत्तियों की ली गई तलाशी के सिलसिले में उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को कल उसके सामने पेश होने के लिए सम्मन जारी किया है. आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि शिवकुमार, उनकी पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों को तलाशी के बाद नियमित प्रक्रिया के तहत पूछताछ के लिए तलब किया गया है. शिवकुमार अगस्त और पिछले महीने भी आयकर अधिकारियों के सामने पेश हुए थे.

मंत्री के एक करीबी ने कहा, ‘‘हां, हां. आयकर विभाग ने हमारे सर तथा उनकी मां एवं पत्नी समेत उनके परिवार के सदस्यों को तलब किया है.’’ आयकर विभाग ने दो अगस्त को शिवकुमार से जुड़ी संपत्तियों की तलाशी ली थी . शिवकुमार ने ही गुजरात के 44 कांग्रेस विधायकों को शहर के बाहरी इलाके में एक रिसॉर्ट में ठहराया था ताकि तब राज्यसभा चुनाव से पहले उन्हें अपने पाले में करने की भाजपा की कथित कोशिश को रोका जा सके.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल उस चुनाव में फिर से निर्वाचित होने की कोशिश कर रहे थे. आखिरकार वह जीते भी. शिवकुमार की संपत्तियों की तलाशी से राजनीतिक विवाद भी खड़ा हो गया था. कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर उसके नेताओं का निशाना बनाने के लिए आयकर विभाग का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था.

Trending news