यदि सर्जिकल स्‍ट्राइक हुआ होता तो पाकिस्‍तान कड़ा जवाब देता: पाक उच्‍चायुक्‍त अब्‍दुल बासित
Advertisement

यदि सर्जिकल स्‍ट्राइक हुआ होता तो पाकिस्‍तान कड़ा जवाब देता: पाक उच्‍चायुक्‍त अब्‍दुल बासित

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के भारत के दावे को खारिज करते हुए पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने बुधवार को कहा कि वहां कोई स्ट्राइक नहीं, बल्कि सीमा पार से गोलीबारी हुई थी। बासित ने कहा कि कहीं कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुआ। बता दें कि पाकिस्‍तान शुरू से ही सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार करता आ रहा है और अब वही राग पाक उच्‍चायुक्‍त अब्‍दुल बासित ने अलापा है। बासित ने एक बयान में कहा कि अगर सर्जिकल स्‍ट्राइक हुआ होता तो पाकिस्‍तान मुंहतोड़ जवाब देता।

यदि सर्जिकल स्‍ट्राइक हुआ होता तो पाकिस्‍तान कड़ा जवाब देता: पाक उच्‍चायुक्‍त अब्‍दुल बासित

नई दिल्‍ली : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के भारत के दावे को खारिज करते हुए पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने बुधवार को कहा कि वहां कोई स्ट्राइक नहीं, बल्कि सीमा पार से गोलीबारी हुई थी। बासित ने कहा कि कहीं कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुआ। बता दें कि पाकिस्‍तान शुरू से ही सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार करता आ रहा है और अब वही राग पाक उच्‍चायुक्‍त अब्‍दुल बासित ने अलापा है। बासित ने एक बयान में कहा कि अगर सर्जिकल स्‍ट्राइक हुआ होता तो पाकिस्‍तान मुंहतोड़ जवाब देता।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि भारत ने किसी भी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम नहीं दिया। सिर्फ सीजफायर का उल्लंघन किया गया, जिसमें पाक के दो जवान मारे गए। पाक उच्चायुक्त ने कहा कि अब तक सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कोई सबूत नहीं दिए गए। बासित से जब पीओके के एक सीनियर अधिकारी से बातचीत के टेप के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह कोई ठोस सबूत नहीं है। यह सिर्फ मनगढ़ंत है। बासित ने पाकिस्तानी सेना विशेषज्ञ आएशा सिद्दिका की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक की पुष्ट‍ि किए जाने के दावे को भी सिरे से खारिज कर दिया।

बासित ने कहा कि अगर सर्जिकल स्ट्राइक हुआ होता तो पाकिस्तान चुप नहीं रहता और इसका कड़ाई से जवाब देता। उन्होंने कहा कि अगर स्ट्राइक हुए होते तो इसके सबूत होते। पाकिस्तान किसी भी तरह के वीडियो सबूत के सामने आने को लेकर चिंतित नहीं है क्योंकि ऐसा कोई ऑपरेशन ही नहीं हुआ।

बासित ने भारत और पाक के संबंधों पर भी खुलकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सार्क सम्मेलन स्थगित हुआ है रद्द नहीं। पाकिस्तान जरूर इसकी मेजबानी करेगा पाकिस्तान एक अमन पसंद देश है और हम हर मुल्क में शांति चाहते हैं। बासित ने कश्मीर के मामले पर कहा पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का हल चाहता है जबकि भारत इस पर बात करने की इच्छा नहीं रखता। पाकिस्तान को आतंकी देश बताकर भारत ने बातचीत के सारे दरवाजे बंद कर लिये हैं।

इसके अलावा बासित का कहना था कि भारत के पास सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो होने की बात भी गलत है। यह भारत की ओर से की गई एक मनगढंत बात है।

Trending news