अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला : एंटनी ने सरकार से कहा- कार्रवाई करिए, धमकाइये मत
Advertisement

अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला : एंटनी ने सरकार से कहा- कार्रवाई करिए, धमकाइये मत

पूर्व रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी ने बुधवार को स्वीकार किया कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदे में भ्रष्टाचार हुआ किन्तु तत्कालीन संप्रग सरकार ने कोई गलत काम नहीं किया। उन्होंने सरकार से कहा कि वह कांग्रेस नेताओं को धमकाने या ब्लैकमेल किये बिना इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करे।

अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला : एंटनी ने सरकार से कहा- कार्रवाई करिए, धमकाइये मत

नई दिल्ली : पूर्व रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी ने बुधवार को स्वीकार किया कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदे में भ्रष्टाचार हुआ किन्तु तत्कालीन संप्रग सरकार ने कोई गलत काम नहीं किया। उन्होंने सरकार से कहा कि वह कांग्रेस नेताओं को धमकाने या ब्लैकमेल किये बिना इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करे।

उन्होंने राज्यसभा में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदे के बारे में हुई अल्पकालिक चर्चा में भाग लेते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती राजग सरकार ने अति विशिष्ट व्यक्तियों के लिए खरीदे जाने वाले हेलीकाप्टरों के मानकों में बदलाव किये थे।

एंटनी ने कहा, ‘संदेह पैदा करने का प्रयास मत करिये, आप सफल नहीं होंगे। राजनीतिकरण मत करिये, आपको पछताना पड़ेगा। यदि आपके पास सभी साक्ष्य हैं तो कठोर कार्रवाई करिये। किन्तु धमकी मत दीजिए और ब्लैकमेल मत करिये।’ 

इस सौदे को लेकर संप्रग सरकार द्वारा उठाये गये कदमों का बचाव करते हुए तत्कालीन रक्षा मंत्री एंटनी ने कहा, ‘यह बात बिना संदेह के साबित हुई है कि भ्रष्टाचार हुआ। यह इटली का निर्णय है। सभी कानूनी अड़चनें पूरी हो चुकी हैं, आपको कार्रवाई करना है।’

सरकार को इस मामले को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने का सुझाव देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘आपको पहले पंचाट प्रक्रिया को तेज करना होगा। अब भ्रष्टाचार साबित हो चुका है तथा हमें हजारों करोड़ रूपये मुआवजे के रूप में मिल सकते हैं।’ उन्होंने सरकार से कहा कि वह उस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करे जिसने धन दिया तथा उनके खिलाफ कार्रवाई करे जिसने इसे लिया, भले ही वे कोई भी हों।

Trending news