छात्र संगठन मान्यता रद्द मुद्दा: NSUI ने ईरानी के घर के बाहर प्रदर्शन किया
Advertisement

छात्र संगठन मान्यता रद्द मुद्दा: NSUI ने ईरानी के घर के बाहर प्रदर्शन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित आलोचना करने को लेकर आईआईटी मद्रास के एक छात्र संगठन की मान्यता खत्म किए जाने पर यहां मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के आवास के बाहर एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित आलोचना करने को लेकर आईआईटी मद्रास के एक छात्र संगठन की मान्यता खत्म किए जाने पर यहां मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के आवास के बाहर एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया।

कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाए और संगठन के खिलाफ कार्रवाई के पीछे मानव संसाधन विकास मंत्रालय का हाथ होने का आरोप लगाया।

उन्होंने यह मांग भी की कि छात्र संगठन के खिलाफ कार्रवाई वापस ली जाए। कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, जब उन्होंने बैरीकेड तोड़ने की कोशिश की।

मद्रास आईआईटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई इसलिए की गई कि छात्रों ने संस्थान के परिभाषित दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया था।

खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री के खिलाफ नफरत को उकसाने के आरोपों के बाद छात्र संगठन ‘अंबेडकर पेरियर स्टूडेंट्स सर्कल’ (एपीएससी) की मान्यता खत्म कर दी गई।

Trending news