अटल जी का जाना पिता तुल्य संरक्षक का साया सिर से उठने जैसा : पीएम मोदी
Advertisement

अटल जी का जाना पिता तुल्य संरक्षक का साया सिर से उठने जैसा : पीएम मोदी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार की शाम दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा कि वाजपेयी जी का निधन संपूर्ण राष्ट्र के लिए अपूर्णिय क्षति है. हमने एक अनमोल रत्न को खो दिया है.

पीएम मोदी ने कहा, 'मेरे लिए अटल जी का जाना पिता के साए का उठने जैसा है. उन्होंने मुझे संगठन और शासन में काम करने का मतलब समझाया. वे जब भी मिलते थे पिता की तरह आत्मीयता के साथ गले लगाते थे.' 

उन्होंने कहा कि अटलजी की कमी कभी नहीं भर पाएगी. उन्होंने कुशल नेतृत्व के कारण जनसंघ से लेकर बीजेपी तक, इन संगठनों को मजबूती के साथ खड़ा किया. उन्होंने बीजेपी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया. उन्हीं के दृढ़ निश्चयों का ही परिणाम है कि बीजेपी आज यहां तक पहुंची है. उनका ओजस्वी, तेजस्वी व्यक्तिव सदा देशवासियों का मार्गदर्शन करता रहेगा. 

 

पीएम मोदी ने कहा, 'इस दुख की घड़ी में मैं अटल जी के चरणों में आदर पूर्वक मैं अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.'

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की गुरुवार की शाम 5.05 बजे निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और 11 जून से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे. उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार को बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और यहां से उनकी अंतिम यात्रा दोपहर 1 बजे शुरू होकर राष्ट्रीय स्मृति स्थल पहुंचेगी और शाम 4 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

वाजपेयी जी के निधन से देश में शोक की लहर दौड़ गई है. केंद्र सरकार ने सात दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया है. शुक्रवार को दिल्ली समेत कई राज्यों में अवकाश की घोषणा की गई है.

Trending news