भारत ने पाकिस्तान को जारी किया 12वां नोट वर्बेल

तीन महीने से भी कम समय की अवधि में यह 12 वीं बार है जब भारत ने इस तरह का राजनयिक नोट जारी किया है.

भारत ने पाकिस्तान को जारी किया 12वां नोट वर्बेल
(फाइल फोटो)
Play

नई दिल्ली: भारत ने शनिवार को इस्लामाबाद में अपने उच्चायोग के जरिए पाकिस्तान को एक‘ नोट वर्बेल’ (राजनयिक संवाद) जारी किया. उच्चायोग के कर्मचारियों को वहां‘‘ डराने- धमकाने और परेशान करने” पर अपना विरोध जताने के लिए भारत ने यह राजनयिक नोट जारी किया है. तीन महीने से भी कम समय की अवधि में यह 12 वीं बार है जब भारत ने इस तरह का राजनयिक नोट जारी किया है.

भारत ने नोट में दो घटनाओं का जिक्र किया
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को भेजे गए नोट में भारतीय उच्चायोग ने परेशान करने की दो घटनाओं- एक शनिवार की घटना और दूसरी 15 मार्च की घटना का विशिष्ट तौर पर उल्लेख किया है.

PoK : पुंछ में प्रदर्शन कर रहे निहत्थे लोगों पर पाकिस्तान पुलिस ने चलाई गोलियां, 6 घायल

एक सूत्र ने बताया, “ भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को डराने- धमकाने और परेशान करने के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए हमारे उच्चायोग द्वारा पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को एक और नोट वर्बेल भेजा गया है.” सूत्र ने कहा, “ इस मुद्दे पर इस साल भेजा गया यह12 वां नोट वर्बेल है.” इसमें दो घटनाओं पर प्रकाश डाला गया है.

'पाकिस्तान से दोनों घटनाओं की जांच करने को कहा गया'
सूत्र ने बताया कि आज की घटना में इस्लामाबाद के ब्लू एरिया में खरीददारी करने गए भारतीय मिशन के कुछ अधिकारियों का दो लोगों ने आक्रामकता से पीछा कर उन्हें परेशान किया व आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया. सूत्र ने कहा, “ हमने पाकिस्तान सरकार से दोनों घटनाओं की जांच करने को कहा है.” 

(इनपुट - भाषा)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close