भारत की तरक्की देख पाकिस्तान के नेता को लगी मिर्ची, मीडिया के सामने बयां किया दर्द

पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव को देखते हुए राजनीति दलों ने प्रचार तेज कर दिया है, लेकिन ज्यादातर दलों के प्रचार में निशाना भारत ही है.

भारत की तरक्की देख पाकिस्तान के नेता को लगी मिर्ची, मीडिया के सामने बयां किया दर्द
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज ने कहा कि भारत ने कई मामलों में पाकिस्तान को पछाड़ दिया है.

नई दिल्ली : पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने जा रहे हैं. इन चुनावों को लेकर वहां के तमाम राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. ज्यादातर नेताओं के प्रचार में निशाना भारत की तरफ ही रहता है. यहां के प्रचार पर गौर करें तो पाएंगे कि तमाम नेता भारत की तरक्की से चिढ़े हुए नजर आते हैं. ताजा मामला पाकिस्तान के प्रमुख राजनीतिक दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) से जुड़ा हुआ है. पीएमएलएन प्रमुख शाहबाज शरीफ ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए एक सभा में कहा कि आज हिंदुस्तान जी-20 में जाता है तो उनके दिल में तीर लगते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी वहां जाके खड़ा होता है और हम तमाशा देख रहे हैं. 

लाहौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहवाज शरीफ ने कहा, 'पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था लगातार गिर रही है, स्टॉक एक्सचेंज नीचे जा रहा है, हमारे रिजर्व केवल एक महीने का आयात कर सकते हैं. हमारे निवेशक लंदन और दुबई वापस चले गए हैं और सोच रहे हैं कि 25 जुलाई को पाकिस्तान में क्या होगा.'

हिंदुस्तान की तरक्की से चिढ़कर उन्होंने कहा, 'आज हिंदुस्तान जी-20 में जाता है तो मेरे दिल को तीर लगता है कि मोदी वहां जाके खड़ा होता है और हम तमाशा देख रहे होते हैं.'

ZEE जानकारी: जानें पाकिस्तान के चुनाव में कितना अहम है कश्मीर मुद्दा?

उन्होंने कहा कि हमें इकबाल का पाकिस्तान बनाने के लिए मौके का फायदा उठाना चाहिए और यह तभी हो सकता है जब पाकिस्तान में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव हों. शाहबाज शरीफ ने कहा, भारत में कई राजनेताओं पर भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई हुई है और वहीं, पाकिस्तान में ऐसे लोग हैं जिन्होंने अरबों के घोटाले किए हैं और आज चुनाव लड़ रहे हैं, उपदेश दे रहे हैं.

शरीफ ने कहा, भारत ने कई मामलों में पाकिस्तान को पछाड़ दिया है. हमें लगता है कि बांग्लादेश हमारे हाथ में है, लेकिन वह भी हमारे हाथ से निकल गया है. सिंगापुर, चीन और चीन को देखें, इन सभी ने हमारे ब्लू प्रिंट पर काम किया और आज हम उनके पीछे हैं. अगर हम अब भी सबक नहीं सीखते हैं तो भगवान ही हमारी मदद करेगा.

इमरान खान ने उठाया कश्मीर का मुद्दा
क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ (पीटीआई) ने अपनी चुनावी घोषणा पत्र में पाकिस्तान को इस्लामिक कल्याणकारी राज्य बनाने का वादा किया गया है. साथ ही भारत के साथ शांति सुनिश्चित करने के लिए नीतियां बनाने की बात कही है. घोषणा पत्र में कहा गया कि कहा कि पाकिस्तान में शांति बहाल करने के लिए खास तौर पर भारत के साथ संघर्ष खत्म करने के लिए सुरक्षा और सहयोग की नीति बनाना अहम है.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close