बदलाः भारतीय सेना ने PoK में घुसकर 3 पाकिस्तानी सैनिकों को किया ढेर
Advertisement

बदलाः भारतीय सेना ने PoK में घुसकर 3 पाकिस्तानी सैनिकों को किया ढेर

भारतीय सेना ने PoK में घुसकर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है. भारतीय सेना की इस कार्रवाई में एक पाक सैनिक के घायल होने की भी खबर है. 

भारतीय सेना ने पाकिस्तान से लिया बदला, एलओसी में घुसकर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को किया ढेर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने PoK में घुसकर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है. भारतीय सेना की इस कार्रवाई में एक पाक सैनिक के घायल होने की भी खबर है. सेना की यह कार्रवाई शनिवार (23 दिसंबर) को पाकिस्तान द्वारा राजौरी में सीजफायर उल्लंघन के बदले में की गई है. पाकिस्तान की तरफ से शनिवार को हुई फायरिंग में भारतीय सेना के एक मेजर सहित चार सैनिक शहीद हो गए थे.

  1. पाकिस्तानी गोलाबारी में शहीद हुए थे मेजर सहित 4 जवान
  2. भारत ने एलओसी में घुसकर पाकिस्तान के 3 जवानों को मार गिराया
  3. इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के एक स्नाइपर को भी मार गिराया था

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक भारतीय सेना ने खूफिया सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी पार करके रावलकोट के रुख काकरी सेक्टर में कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के 3 सैनिकों को ढेर कर दिया है और भारतीय सेना की इस कार्रवाई में एक पाकिस्तानी जवान के घायल होने की खबर है. 

 

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से कहा जा रहा है कि भारत की ओर से हुई गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और एक घायल हैं. इससे पहले रविवार को भारतीय सेना ने नौशेरा में पाकिस्तान के स्नाइपर को ढेर कर दिया था. यह कार्रवाई भारतीय सेना के स्नापर ने अंजाम दिया है.

ये भी पढ़ें: 24 घंटे के भीतर भारत ने दिया पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, स्नाइपर को किया ढेर  

आपको बता दें कि पाकिस्तानी सैनिकों ने 23 दिसंबर को जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास थल सेना के एक गश्ती दल पर शनिवार को गोलीबारी की, जिसमें एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हो गए थे. अधिकारियों ने बताया कि संघर्ष विराम उल्लंघन की ताजा घटना ऐसे वक्त हुई, जब मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती लोगों की शिकायतें दूर करने के इरादे से राजौरी जिला मुख्यालय में हैं. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया था पाकिस्तानी सैनिकों ने दोपहर करीब सवा बारह बजे केरी सेक्टर के ब्रात गल्ला में थल सेना के एक गश्ती दल को निशाना बनाया. पाकिस्तान की तरफ से किए गए इस हमले में सेना के मेजर प्रफुल्ल अम्बादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, लांस नायक कुलदीप सिंह और जवान परगट सिंह शहीद हुए थे.

ये भी पढ़ें: अलविदा 2017: सर्जिकल स्ट्राइक से बढ़ा भारत के साथ तनाव, नवाज शरीफ ने गंवाई कुर्सी

अगले ही दिन भारतीय सेना ने नौशेरा में पाकिस्तान के स्नाइपर को ढेर कर दिया है. यह कार्रवाई भारतीय सेना के स्नापर ने अजाम दिया है.

Trending news