इन 6 ट्रेनों में खत्‍म होगी वेटिंग लिस्‍ट, जानिए किन्‍हें मिलेगा फायदा
Advertisement

इन 6 ट्रेनों में खत्‍म होगी वेटिंग लिस्‍ट, जानिए किन्‍हें मिलेगा फायदा

रेलवे ने दक्षिण भारत सहित उत्‍तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में आवागमन करने वाली आधा दर्जन ट्रेनों में अतिरिक्‍त कोच लगाने की घोषणा की है.

ट्रेनों में अतिरिक्‍त कोच लगने से ट्रेनों की वेटिंग लिस्‍ट को काफी हद तक कम किया जा सकेगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: गर्मी की छुट्टियां अब खत्‍म होने की तरफ है. अब हर कोई अब अपने घर वापसी की तैयारी में है. मुसीबत यह है कि ट्रेनों की वेटिंग लिस्‍ट खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही है. मुसाफिरों की इस मुसीबत को ध्‍यान में रखते हुए रेलवे ने एक राहत की खबर दी है. रेलवे ने दक्षिण भारत सहित उत्‍तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में आवागमन करने वाली आधा दर्जन ट्रेनों में अतिरिक्‍त कोच लगाने की घोषणा की है. पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार प्रतीक्षासूची के यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन तीन जोड़ी एक्सप्रेस गाड़ियों में अतिरिक्त कोच लगाएगा। इन अतिरिक्त कोचों के सिस्टम पर आते ही गाड़ी के प्रस्थान समय से काफी पहले ही प्रतीक्षा सूची कम होगी या रिजर्वेशन कन्फर्म हो जाएगा। 

उत्‍तर प्रदेश की इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्‍त कोच
रेलवे के अनुसार, गोरखपुर से कानपुर अनवरगंज जवाने वाली 15004 गोरखपुर-कानपुर अनवरगंज चौरी चौरा एक्सप्रेस में 22 एवं 24 जून को गोरखपुर से शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्‍त कोच लगाया जाएगा. वहीं कानपुर अनवरगंज से गोरखपुर की तरफ जाने वाली 15003 चौरी चौरा एक्सप्रेस में 23 एवं 25 जून को कानपुर अनवरगंज से शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्‍त कोच लगाया जाएगा. 

इस ट्रेन से बिहार और झारखंड जाने वाले यात्रियों को मिलेगा फायदा
रेलवे के अनुसार, 15022 गोरखपुर-शालीमार एक्सप्रेस में 25 जून को गोरखपुर से शयनयान श्रेणी का एक कोच लगाया जाएगा. वहीं 15021 शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस में 26 जून को शालीमार से शयनयान श्रेणी का एक कोच लगाया जाएगा. इन ट्रेनों में कोच लगने से गोरखपुर, देवरयिा, मऊ, अनीहर, वाराणसी, मुगल साराय, साराराम, गया, एनएससी बॉस जे गोमो,  पुरुलिआ, तातानगर, खड़गपुर, शालीमार सहित 15 गंतव्‍यों को जाने वाले मुसाफिरों को फायदा मिलेगा. 

दक्षिण भारत की इस ट्रेन में कम होगी वेटिंग
रेलवे के अनुसार, 15120 मंडुवाडीह-रामेश्वरम एक्सप्रेस में 24 जून को मंडुवाडीह से शयनयान श्रेणी का एक कोच लगाया जाएगा. वहीं 27 जून को 15119 रामेश्वरम-मंडुवाडीह एक्सप्रेस में रामेश्वरम से शयनयान श्रेणी का एक कोच लगाया जाएगा. 

Trending news