VIDEO : जमीन से 18000 फीट की ऊंचाई पर जमा देने वाली ठंड में जवानों ने ऐसे किया योग
Advertisement

VIDEO : जमीन से 18000 फीट की ऊंचाई पर जमा देने वाली ठंड में जवानों ने ऐसे किया योग

आईटीबीपी के जवानों ने अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के 18000 फीट की ऊंचाई पर लद्दाख में कड़कड़ाती ठंड में योग किया.

योग दिवस पर आईटीबीपी के जवानों ने कड़ाके की ठंड में योग करके लोगों को संदेश दिया.

नई दिल्ली : भारत की पहचान कहे जाने वाले योग को 21 जून को सारी दुनिया प्रणाम कर रही है. सिर्फ भारत की नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर दुनिया के कई देशों में योग के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. दिल्‍ली से लेकर लद्दाख तक लोग योग करते नजर आ रहे हैं. योग दिवस पर आईटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) के जवानों ने कड़ाके की ठंड में योग करके लोगों को संदेश दिया.

देखिए वीडियो

आईटीबीपी के जवानों ने अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के 18000 फीट की ऊंचाई पर लद्दाख में कड़कड़ाती ठंड में योग किया. ऐसा कर सेना के जवानों ने सभी लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की चाहे परिस्थितियां कैसी भी हो योग किया जा सकता है और शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है. योग करते समय आईटीबीपी के जवानों के चारों तरफ बर्फ की मोटी चादर को साफ देखा जा सकता है. बर्फ की चादर को देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि लद्दाख के इस इलाके में कितनी ठंड होगी. 

देखिए वीडियो

पन्नडुब्बी के अंदर नौसेना के जवानों ने किया योग
नौसैनिकों ने अभी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग किया. आईएनएस विक्रांत पर मौजूद नौसैनिकों ने योग अभ्यास किया. इसके साथ ही भारतीय नौसैनिकों ने समुद्र की हजारों फीट की गहराई में पनडुब्बी आईएनएस ज्योति के अंदर योग किया. 

Trending news