इंद्राणी की हिरासत 19 अक्तूबर तक बढ़ी, CBI ने आरोपियों से पूछताछ की अनुमति मांगी
Advertisement

इंद्राणी की हिरासत 19 अक्तूबर तक बढ़ी, CBI ने आरोपियों से पूछताछ की अनुमति मांगी

शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को होश आ गया है और उसे कुछ दिन में वापस जेल में स्थानांतरित किया जा सकता है। इंद्राणी को कल होश आया और इलाज का असर होने के बाद अब वह ‘खतरे से बाहर’ है।

इंद्राणी की हिरासत 19 अक्तूबर तक बढ़ी, CBI ने आरोपियों से पूछताछ की अनुमति मांगी

मुम्बई : मुम्बई की एक अदालत ने सोमवार को शीना बोरा हत्या मामले में इंद्राणी मुखर्जी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना और चालक श्याम राय की न्यायिक हिरासत दो हफ्ते के लिए और बढ़ा दी। वहीं, सीबीआई ने उनसे जेल में पूछताछ करने के लिए अनुमति मांगी।

मजिस्ट्रेट एम आर नटू ने तीनों की न्यायिक हिरासत 19 अक्तूबर तक बढ़ाने का आदेश दिया।

खन्ना और राय को यहां एस्पलेनैड अदालत में मजिस्ट्रेट के समक्ष वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया। वहीं, जेल अधिकारियों ने इंद्राणी का वारंट अदालत में भेजा।

सीबीआई ने तीनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग करते हुए अदालत को बताया कि आगे की जांच के लिए हिरासत बढ़ाने की जरूरत है क्योंकि मामले को हाल में जांच एजेंसी को सौंपा गया है।

न्यायिक हिरासत बढ़ने के कुछ ही देर बाद जांच एजेंसी ने एक अर्जी दायर कर तीनों से जेल में पूछताछ करने की अनुमति मांगी। सीबीआई के आवेदन पर कल सुनवाई होने की संभावना है जिसमें उसने पूछताछ के लिए कम से कम तीन हफ्ते का समय मांगा है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने एक अर्जी दायर कर जेल में तीनों आरोपियों से पूछताछ करने की अनुमति मांगी है क्योंकि हम उनकी और पुलिस हिरासत की मांग नहीं कर सकते।’’ जेजे अस्पताल ने कहा कि इंद्राणी होश में हैं और उन पर इलाज का असर हो रहा है। 43 वर्षीय इंद्राणी को शुक्रवार को बाईकुला जेल में बेहोश होने के बाद जे जे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। संदेह है कि उन्होंने अवसाद रोधी गोलियों का जरूरत से ज्यादा सेवन कर लिया था।

सरकारी जे जे अस्पताल के डीन डा. टी पी लहाने ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘इंद्राणी कल से ही होश में हैं। संभवत: हम इलाज के अगले दौर के लिए उन्हें खाना मुंह से खिलाना शुरू कर सकते हैं।’’

Trending news