आमिर खान के बयान पर भड़के बीजेपी नेता, साक्षी बोले- क्‍या तालिबान में रहना चाहती हैं उनकी पत्‍नी
Advertisement
trendingNow1276658

आमिर खान के बयान पर भड़के बीजेपी नेता, साक्षी बोले- क्‍या तालिबान में रहना चाहती हैं उनकी पत्‍नी

अभि‍नेता आमिर खान के बयान के बाद असहिष्णुता के मुद्दे पर देश में एक बार फिर बहस छिड़ गई है। बीजेपी नेताओं ने आमिर खान पर जमकर निशाना साधा है। आमिर खान के बयान पर बीजेपी नेताओं ने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर भारत में उन्‍हें डर लगता है तो जहां शांति मिले वहीं जाकर रहें। गौर हो कि आमिर ने कहा था कि उनकी पत्नी किरन राव ने उन्हें सुझाव दिया कि उन्हें संभवत: देश छोड़ देना चाहिए।

आमिर खान के बयान पर भड़के बीजेपी नेता, साक्षी बोले- क्‍या तालिबान में रहना चाहती हैं उनकी पत्‍नी

नई दिल्‍ली : अभि‍नेता आमिर खान के बयान के बाद असहिष्णुता के मुद्दे पर देश में एक बार फिर बहस छिड़ गई है। बीजेपी नेताओं ने आमिर खान पर जमकर निशाना साधा है। आमिर खान के बयान पर बीजेपी नेताओं ने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर भारत में उन्‍हें डर लगता है तो जहां शांति मिले वहीं जाकर रहें। गौर हो कि आमिर ने कहा था कि उनकी पत्नी किरन राव ने उन्हें सुझाव दिया कि उन्हें संभवत: देश छोड़ देना चाहिए।

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि आमिर की पत्नी हिंदुस्तान में नहीं तो क्या तालिबान में रहना चाहती हैं। उनकी पत्‍नी कहां जाना चाहती हैं, वे भारत नहीं तो क्‍या ईरान, इराक में रहेंगी। क्‍या उनकी पत्‍नी अब तालिबान में रहेंगी? साक्षी ने कहा कि मुझे नहीं लगता असहिष्णुता पर जो बयान दिया गया है वो आमिर खान के शब्द है, अगर इसमें सच्चाई है तो उनका मन गंदा है। हो सकता है कि आमिर खान साजिश के शिकार हुए हैं। उन्होंने कहा कि आमिर की फिल्में देश में करोड़ों रुपये कमाती है और उसके बावजूद वो ऐसा कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत पूरे विश्व में सबसे सहनशील राष्ट्र है।

बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने भी कहा कि आमिर खान डर नहीं रहे हैं, बल्कि वो जनता को डरा रहे हैं। भाजपा सांसद और फिल्म कलाकार मनोज तिवारी ने कहा कि मैं आमिर के बयान से काफी दुखी हूं। आमिर ने ऐसा बयान देकर देश को कलंकित किया है। उन्होंने गलत किया है। आमिर को इस देश से माफी मांगनी चाहिए। वहीं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अदभुत अतुल्य भारत अब असहिष्णु कैसे हो गया।

बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा सांसद परेश रावल ने भी आमिर के बयान पर कहा है कि कोई भी देशभक्त अपनी मातृभूमि को छोड़कर नहीं जाता। वो उसकी सेवा करता है। जीना यहां मरना यहां। वहीं, असहिष्णुता के मुद्दे पर आमिर खान को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का साथ मिला है। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा, 'आमिर खान का कहा एक-एक शब्द सही है। इस मुद्दे पर बोलने के लिए मैं उनकी प्रशंसा करता हूं।' इससे पहले फिल्म अभिनेता अनुपम खेर और परेश रावल ने आमिर के बयान की आलोचना की थी। अनुपम खेर ने ट्वीट किया, डियर आमिर खान, क्या आपने किरन को बताया कि आप इस देश में इससे भी बुरा दौर देख चुके हैं, लेकिन आपने कभी देश छोड़ने के बारे में सोचा भी नहीं। अनुपम ने एक ट्वीट में आमिर से सवाल किया, क्या आपने किरन से पूछा कि वो भारत छोड़कर किस देश में जाना चाहेंगी। क्या आपने उन्हें बताया कि इसी देश ने आपको आमिर खान बनाया है।

गौर हो कि अभिनेता आमिर खान असहिष्णुता के मुद्दे पर जारी बहस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा कि उनकी पत्नी किरन राव के भी मन में देश छोड़ने का विचार आया था। इसके साथ ही उन्होंने सम्मान वापसी करने वालों का भी समर्थन किया है। कार्यक्रम के दौरान हुई चर्चा में आमिर ने बताया कि घर में पत्नी किरन ने उनसे देश छोड़ने के मुद्दे पर चर्चा की थी। आमिर ने कहा कि किरन की ओर से इस तरह की टिप्पणी चिंताजनक है। किसी भी समाज के लिए सुरक्षा का भाव और न्याय का आश्वासन बेहद जरूरी है। पिछले छह-आठ महीनों के दौरान असुरक्षा की भावना बढ़ी है।

Trending news